scriptबिटकॉइन कांड मेें पूर्व विधायक कोटडिया गिरफ्तार | nalin kotdiya arrested | Patrika News

बिटकॉइन कांड मेें पूर्व विधायक कोटडिया गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Sep 11, 2018 05:20:26 pm

Submitted by:

pradeep joshi

बिटकॉइन कांड मेें पूर्व विधायक कोटडिया गिरफ्तार-क्राइम ब्रांच महाराष्ट्र के धुलिया से लिया हिरासत में-सीआईडी क्राइम को सौंपा, नए खुलासे होने के आसार

nalin kotadiya

nalin arrested

अहमदाबाद. सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी के अपहरण और १२ करोड़ के १७६ बिटकॉइन जबरन ट्रांसफर करा लेने के मामले में लंबे समय से वांछित चल रहे धारी के पूर्व विधायक नलिन कोटडिया को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने महाराष्ट्र के धुलिया जिले के अमलनेर नगर से रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। कोटडिया इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद नाम सामने आने के बाद से ही फरार चल रहे थे। कोटडिया को हाजिर होने के लिए मई महीने में समन जारी किए गए, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए।
कोटडिया को हिरासत में लेने के बाद रविवार देर शाम अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम अहमदाबाद पहुंचीं। कोटडिया को आगे की जांच के लिए सीआईडी क्राइम को सौंप दिया गया है। कोटडिया की गिरफ्तारी होने से इस मामले में एक और नए खुलासे होने के आसार हैं।
सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट की ओर से अप्रेल महीने में दर्ज कराई प्राथमिकी में अमरेली एलसीबी पीआई अनंत पटेल, पुलिस अधीक्षक जगदीश पटेल और विधायक नलिन कोटडिया पर मिलीभगत करते हुए भट्ट का और उनके साथी किरीट पालडिया का गांधीनगर कोबा सर्कल से अपहरण करने के बाद मारपीट करके उनके पास से १२ करोड़ रुपए के १७६ बिटकॉइन जबरन ट्रांसफर करा लेने का आरोप लगाया था।
मई महीने में सीआईडी क्राइम ने नलिन कोटडिया के करीबी नानकूभाई आहिर के पास से २५ लाख रुपए बरामद किए थे। यह राशि बिटकॉइन मामले में कोटडिया की कथित भूमिका के चलते देने की बात इस मामले के मुख्य सरगना किरीट पालडिया की पूछताछ में सामने आया।
शैलेष भट्ट के साथी पालडिया की पूछताछ में सामने आया कि बिटकॉइन मामले में नलिन कोटडिया को ७.५ प्रतिशत राशि पहुंचानी थी। इसके तहत करीब ६६ लाख रुपए कोटडिया को पहुंचाने थे।
१४ फरवरी को ३५ लाख रुपए पाटडिया की ओर से कोटडिया को भेजे गए। २५ लाख रुपए अहमदाबाद जबकि १० लाख रुपए अमरेली के धारी भेजे गए थे। २५ लाख रुपए कोटडिया ने अपने भतीजे नमन के माध्यम से राजकोट में नानकूभाई तक पहुंचाए थे। जबकि दस लाख रुपए धारी में कोटडिया के ***** नवनीत ने रिसीव किए थे। यह तथ्य सामने आने पर सीआईडी क्राइम ने कोटडिया को भगोड़ा घोषित कर दिया था।
इस मामले में अमरेली के एसपी जगदीश पटेल, अमरेली एलसीबी पीआई अनंत पटेल, शैलेष भट्ट के पूर्व साथी किरीट पालडिया सहित कई अन्य आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि बाद में जांच में शैलेष भट्ट भी एक मामले में मुख्य आरोपी के रूप में सामने आ चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो