मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों का ज्ञापन

By: Rajesh Bhatnagar

Published On:
Jul, 19 2019 11:15 PM IST

  • बनासकांठा जिला मुख्यालय पालनपुर स्थित सिविल अस्पताल में

पालनपुर. बनासकांठा जिला मुख्यालय पालनपुर स्थित सिविल अस्पताल में पुराने सफाई कर्मचारियों के स्थान पर नए सफाई कर्मचारियों को नियुक्त करने के कारण आक्रोशित पुराने सफाई कर्मचारियों ने धरना लगाया।
जानकारी के अनुसार मानसिक तनाव के चलते कुछ पुराने सफाई कर्मचारियों ने शुक्रवार को कथित तौर पर विषाक्त सेवन कर लिया, उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। कुछ पुराने कर्मचारियों ने जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया।
सूत्रों के अनुसार गुरुवार से हड़ताल पर उतरे पुराने सफाई कर्मचारियों ने अस्पताल के निजीकरण के बाद से ही मौजूदा अधिकारियों के निर्णयों के चलते विकट स्थिति का निर्माण हुआ है। नए सफाई कर्मचारी लगाने के कारण वर्षों से कार्यरत पुराने सफाई कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस को बुलाया गया। ठेकेदार ने निकाले गए सफाई कर्मचारियों को पुन: काम पर रखने से इनकार कर दिया। इस कारण वे हड़ताल पर चले गए।
सिविल अस्पताल प्रबंधन की ओर से ठेकेदार व सफाई कर्मचारियों की बैठक भी बुलाई गई। उसमें विविध मुद्दों पर चर्चा हुई लेकिन निकाले गए सफाई कर्मचारियों को पुन: बहाल करने की मांग पर सहमति नहीं बनी। पुराने सफाई कर्मचारियों ने धरने के बाद जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचकर दिए ज्ञापन में ठेकेदार को हटाने की मांग की।

Published On:
Jul, 19 2019 11:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।