scriptLok sabha election : राजस्थान में मतदान के लिए रवाना हुए गुजरात में बसे प्रवासी | Patrika News
अहमदाबाद

Lok sabha election : राजस्थान में मतदान के लिए रवाना हुए गुजरात में बसे प्रवासी

राजस्थान में शुक्रवार को दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए गुजरात में रोजगार व व्यापार-उद्योग के लिए बसे प्रवासी राजस्थानी अपना वोट देने निजी बसों से राजस्थान रवाना हो गए।

अहमदाबादApr 25, 2024 / 09:58 pm

Pushpendra Rajput

buses from ahmedabad

अहमदाबाद से मतदान करने राजस्थान जाते प्रवासी राजस्थानी। (फाइल फोटो)

पुष्पेन्द्र सिंह

राजस्थान में शुक्रवार को दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए गुजरात में रोजगार व व्यापार-उद्योग के लिए बसे प्रवासी राजस्थानी अपना वोट देने राजस्थान रवाना हो गए। विशेष तौर पर गुजरात से सटे राजस्थान के सिरोही, पाली, जालौर, बांसवाडा, डूंगरपुर और उदयपुर जैसे जिलों के प्रवासी राजस्थानी मतदान करने जाते हैं। गुरुवार रात को अहमदाबाद, सूरत, गांधीनगर, राजकोट, मोरबी, गांधीधाम समेत क्षेत्रों से ये प्रवासी करीब 200 बसों में अपने वतन को रवाना हो गए।
अहमदाबाद के सारंगपुर में न्यू क्लोथ मार्केट से करीब 20 से 25 बसों में प्रवासी राजस्थानी रवाना हो गए। वहीं कई लोग तो अपने निजी वाहनों से एकदूसरे दिन पहले ही राजस्थान रवाना हो गए। विधानसभा और पंचायत चुनावों में प्रत्याशी ज्यादा बसों की व्यवस्था करते हैं।
मतदान के बाद लाने का भी इंतजाम

गुजराज युवा संघ के संयोजक भरत राजपुरोहित ने कहा कि सारंगपुर में न्यू क्लोथ मार्केट से अहमदाबाद से सिरोही के लिए बसों की व्यवस्था की गई। इसके तहत करीब 20 से 25 बसों में सिरोही जिले के मतदाता रवाना हो गए। मतदान के बाद इन प्रवासियों को वापस अहमदाबाद लाने की भी व्यवस्था की गई है।
राजस्थान समाज सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष तुलसी माली ने बताया कि सिरोही, जालोर, पाली, उदयपुर, भीलवाड़ा, बांसवाडा, डूंगरपुर, बाड़मेर और जोधपुर के प्रवासियों के लिए मतदान को लेकर बसों की व्यवस्था की गई है। कई प्रवासी राजस्थानी अपने निजी वाहनों से राजस्थान रवाना हो गए।
चुनाव आयोग का है अवकाश देने का आदेश

गुजरात में राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के प्रवासी बसें हैं। यहां के प्रवासी मतदाता मतदान कर सकें इसके लिए चुनाव प्रशासन ने भी कर्मचारियों व श्रमिकों को अवकाश देने का कारोबारियों को आदेश दिए हैं। चुनाव प्रशासन के मुताबिक राजस्थान में 26 अप्रेल, मध्य प्रदेश में 13 मई और महाराष्ट्र में भी 13 मई और 20 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। इसके चलते राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के प्रवासियों को मतदान के लिए अवकाश देना होगा।
मोरबी मार्केटिंग यार्ड में दो दिन छुट्टी

मोरबी. राजस्थान में शुक्रवार को मतदान के चलते मोरबी मार्केटिंग यार्ड में 26 और 27 दो दिनों तक छुट्टी रहेगी। मार्केटिंग यार्ड के श्रमिक मतदान करने के लिए राजस्थान रवाना हो गए हैं। मार्केटिंग यार्ड के संचालक के अनुसार इसके चलते 26 और 27 मई को अनाज विभाग में नीलामी का कामकाज बंद रखा जाएगा।

Home / Ahmedabad / Lok sabha election : राजस्थान में मतदान के लिए रवाना हुए गुजरात में बसे प्रवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो