scriptजमीन आवंटन से सौराष्ट्र में विकास के नए द्वार खुले : नितिन | Land allocation opens new doors of development in Saurashtra: Nitin | Patrika News

जमीन आवंटन से सौराष्ट्र में विकास के नए द्वार खुले : नितिन

locationअहमदाबादPublished: Mar 01, 2019 11:13:47 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

चोटीला के समीप एयरपोर्ट के लिए…सुरेंद्रनगर में झालावाड बिजेनस कॉन्क्लेव-2019 शुरू

inaugration

जमीन आवंटन से सौराष्ट्र में विकास के नए द्वार खुले : नितिन

राजकोट. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि चोटीला के समीप अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जमीन आवंटन से सौराष्ट्र में विकास के नए द्वार खुले हैं। उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात समिट की सफलता से सुरेंद्रनगर सहित सौराष्ट्र का औद्योगिक विकास होगा।
वे सुरेंद्रनगर में तीन दिवसीय झालावाड बिजनेस कॉन्क्लेव 2019 का शुक्रवार को उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने सौर ऊर्जा के उत्पादन पर जोर देते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से सौर ऊर्जा के उत्पादन को गति देने के लिए अनेक प्रोत्साहन जारी किए हैं। इन प्रोत्साहनों का लाभ लेकर किसानों को सौर ऊर्जा का उत्पादन करने के कारण किसान आवश्यकता से अधिक विद्युत उत्पादन कर बिजली बेचकर अधिक आय प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने आयोजन स्थल पर झालावाड फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज की ओर से आयोजित झालावाड बिजनेस कॉन्क्लेव-2019 के तहत सुरेंद्रनगर जिले के उद्योगपतियों की ओर से उत्पादित वस्तुओं की ट्रेड प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। प्रदर्शनी स्थल पर स्टॉलों का अवलोकन कर उन्होंने प्रदर्शित वस्तुओं की विस्तार से जानकारी भी ली।
विधायक धनजी पटेल ने कहा कि सुरेंद्रनगर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए राज्य सरकार की ओर से 33 करोड़ 75 लाख रुपए आवंटित किए हैं, इनसे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन की सुविधा में बढ़ोतरी होगी और उद्योगों के विकास को गति मिलेगी। फेडरेशन के चेयरमैन किशोरसिंह झाला ने स्वागत भाषण दिया। नरेश केला ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो