IIT Gandhinagar Stundent आईआईटी गांधीनगर की छात्रा ने पाई कारगिल ग्लोबल स्कॉलरशिप

By: nagendra singh rathore

Published On:
Jun, 26 2019 10:49 PM IST

  • भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर (आईआईटी-गांधीनगर) की बीटेक छात्रा दीपिका सोनी

अहमदाबाद. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर (आईआईटी-गांधीनगर) की बीटेक छात्रा दीपिका सोनी ने कारगिल ग्लोबल स्कॉलरशिप (छात्रवृत्ति) पाई है।
इस स्कॉलरशिप को पाने वाले देश के दस विद्यार्थियों में दीपिका सोनी एक है। दीपिका आईआईटी गांधीनगर से इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से बीटेक कर रही हैं। द्वितीय वर्ष की छात्रा दीपिका को स्कॉलरशिप के तहत सालाना १.७३ लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा विश्व के कई देशों में होने वाले सेमिनार में शिरकत करने का मौका मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में नामी विशेषज्ञों का मार्गदर्शन पाने का अवसर भी मिलेगा।
अमरीका के कृषि एवं खाद्य कंपनी समूह कारगिल एवं गैर सरकारी संस्था (एनजीए) इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल एजूकेशन (आईआईई) की ओर हर वर्ष भारत सहित पांच देशों में कारगिल ग्लोबल स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत २५० विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के लिए चुना जाता है। भारत से दस विद्यार्थियों को चुना गया है। दीपिका ने स्कॉलरशिप मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आर्थिक मदद मिलने से ज्यादा खुशी इस बात की है कि उन्हें विश्व के अन्य देशों के विशेषज्ञों से मिलने और उनसे ज्ञान पाने का मौका मिलेगा। साथ ही वे वैश्विक परिस्थिति से परिचित हो सकेगी।

Published On:
Jun, 26 2019 10:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।