scriptअहमदाबाद में तेज हवा साथ भारी बारिश, एक घंटे में २५ एमएम गिरा पानी | Heavy rain in Ahmedabad city | Patrika News

अहमदाबाद में तेज हवा साथ भारी बारिश, एक घंटे में २५ एमएम गिरा पानी

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2018 10:18:00 pm

कई जगहों पर पेड़ गिरे, ट्रैफिक जाम होने से पुलिसकर्मियों ने बारिश के बीच भी किया नियमन, आज भी कई जगहों पर बारिश की चेतावनी

Traffic police on work

अहमदाबाद में तेज हवा साथ भारी बारिश, एक घंटे में २५ एमएम गिरा पानी

अहमदाबाद. बीते दो दिनों से शहर में चढ़ रहे पारे ने दस सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। ऐसे में शनिवार को सुबह से ही छाए बादलों के बीच शाम को तेज हवा के साथ भारी बारिश हुई।
तेज हवा के चलते अहमदाबाद में कई जगहों पर पेड गिर गए, डालियां टूटकर गिर गईं तो कईयों की रोड किनारे बनाई गई झोपड़ी भी उड़ गई। बारिश के चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति भी सरखेज गांधीनगर हाईवे, आश्रम रोड पर देखने को मिली जिससे ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने बारिश के बीच भी कुछ जगहों पर ट्रैफिक नियमन का काम किया।
अहमदाबाद के नवरंगपुरा, चांदखेड़ा, बापूनगर, निकोल, आंबावाडी, सरखेज गांधीनगर हाईवे पर, गोता, खोखरा, हाटकेश्वर, अमराईवाड़ी, मणिगनर, वटवा, वस्त्राल इलाके में तेज हवा के साथ शाम को तेज बारिश हुई। सुबह के समय बोपल-घुमा इलाके में भी हल्की बूंदाबादी हुई थी।
अहमदाबाद महानगर पालिका सूत्रों का कहना है कि शनिवार शाम को महज एक घंटे में ही पूरे शहर में औसतन २५.२१ एमएम पानी गिरा। सबसे ज्यादा बारिश ४४ एमएम बारिश मध्य जोन में महानगर पालिका कार्यालय वाले इलाके में हुई। दूधेश्वर में ४२ एमएम पानी बरसा। राणीप, उस्मानपुरा में ३३, वटवा में ३२, मेम्को में 21, बोडकदेव में २० एमएम और चकुडिय़ा महादेव इलाके में १८.५० पानी गिरा।
अमराईवाड़ी में एएमटीएस बस पर पेड़ गिर गया, जिसके चलते यात्री घबरा गए हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं आई। इसके अलावा एलजी अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग के पास भी पेड़ गिर गया, जिसके चलते कई वाहन उसके नीचे दब गए।
अहमदाबाद में अब तक मौसम की ३७८.४९ एमएम बारिश ही हुई थी। शनिवार को एक घंटे में ही २५.२१एमएम पानी गिरने से अब मौसम की बारिश ४०३ एमएम के आंकड़े को पार कर गया है। अहमदाबाद के अलावा गुजरात के कई जिलों की कई तहसीलों में भी बारिश हुई।
जिसमें छोटा उदेपुर, दाहोद, महिसागर, साबरकांठा में अच्छी बारिश हुई। खेड़ा, अरवल्ली और गांधीनगर में भी बारिश हुई। इसके चलते जिन स्थलों पर फसलों के सूखने का संकट था वह दूर हुआ। जबकि कई जगहों पर खड़ी हुई फसल को नुकसान भी होने की खबर है।
आज भी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने रविवार को भी गुजरात के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी है। तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। जारी किए गए बुटेलिन में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ के पास बना दबाव अब हल्का पड़ रहा है यह मध्यप्रदेश की ओर पश्चिम और उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है, जिससे मध्यप्रदेश, राजस्थान और उससे सटे इलाकों में तेज हवा के साथ रविवार को बारिश हो सकती है।
Traffic police

ट्रेंडिंग वीडियो