मास्क बिना गरबा करने वाले एलआरडी कर्मचारियों को 300 का ही दंड!

By: nagendra singh rathore

|

Published: 23 Jan 2021, 06:13 PM IST

Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

अहमदाबाद. जूनागढ़ पुलिस ट्रेनिंग सेंटर (पीटीसी) के एलआरडी जवानों के मास्क के बिना गरबा करते होने के वायरल हुए वीडियो के मामले में पुलिस जवानों को 300-300 रुपए का अर्थदंड किया गया है।
गुजरात पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि जूनागढ़ पीटीसी के वायरल हुए वीडियो में मास्क के बिना गरबा करने वाले एलआरडी जवानों को 300-300 रुपए का दंड किया गया है। इसके साथ ही उनकी सर्विस बुक में भी इस बाबत एंट्री की जाएगी।
ये बात सामने आने पर अब इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि क्या आम जनता और पुलिस कर्मचारियों के लिए मास्क नहीं पहनने पर दंड के नियम अलग अलग हैं, क्योंकि यदि कोई आम व्यक्ति मास्क के बिना पकड़ा जाता है तो उससे एक हजार रुपए का अर्थदंड वसूल किया जाता है। अब तक गुजरात पुलिस करोड़ों रुपए का अर्थदंड केवल मास्क नहीं पहनने को लेकर ही वसूल कर चुकी है। अहमदाबाद की बात करें तो हर दिन पौने तीन हजार से तीन हजार लोगों से प्रति व्यक्ति एक हजार रुपए मास्क नहीं पहनने पर दंड के रूप में वसूल किया जा रहा है।
गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया है। सार्वजनिक जगह पर थूकने पर रोक लगाई है। इसका उल्लंघन करने पर एक हजार रुपए का भारी भरकम अर्थदंड रखा है।
आठ जनवरी को जूनागढ पीटीसी में एलआरडी जवानों के गरबा करते होने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क के बिना काफी एलआरडी जवान गरबा करते नजर आ रहे थे। इस मामले में एलआरडी जवानों को नोटिस जारी करने के साथ 300-300 का दंड गिया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।