scriptस्वाइन फ्लू से रोकथाम के लिए पहले से क्यों नहीं होती तैयारी? | Guj HC to State on swine flu:Why no preventive steps taken in advance | Patrika News

स्वाइन फ्लू से रोकथाम के लिए पहले से क्यों नहीं होती तैयारी?

locationअहमदाबादPublished: Feb 15, 2019 11:39:41 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और मनपा से पूछा
 

Swine flu, Gujarat high court

स्वाइन फ्लू से रोकथाम के लिए पहले से क्यों नहीं होती तैयारी?

अहमदाबाद. स्वाइन फ्लू से लगातार कहर बरपाती मौत के मामले में गुजरात उच्च न्यायालय ने एक बार फिर राज्य सरकार और मनपा से कई सवाल पूछते हुए शपथपत्र पेश करने को कहा है।
प्रभारी मुख्य न्यायाधीश अनंत एस. दवे और न्यायाधीश बीरेन वैष्णव की खंडपीठ ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान राज्य सरकार और मनपा से पूछा कि क्यों नहीं इस बीमारी मौसम शुरु होने से पहले स्वाइन फ्लू से रोकथाम के लिए तैयारी नहीं की जाती।
खंडपीठ ने टिप्पणी की कि यह बीमारी अगले वर्ष भी होगी और इसके लिए राज्य सरकार को इसके रोकथाम के लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहिए।
उधर खंडपीठ ने स्वाइन फ्लू से रोकथाम को लेकर राज्य सरकार व मनपा से काफी लापरवाही का रवैया अपनाने के लिए नाराजगी व्यक्त की। न्यायालय ने इस मामले में युद्ध की तरह उपाय करने को निर्देश दिए। साथ ही टिप्पणी भी की कि राज्य सरकार की ओर से संचालित अस्पतालों में आधारभूत सुविधाओं की साफ कमी दिखता है और इस कारण बीमारी फैलती है। खंडपीठ ने यह भी टिप्पणी की अत्याधुनिक वी. एस. अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड की सुविधा नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो