scriptAhmedabad News जीएसईबी ने बोर्ड परीक्षा की फीस की घोषित, छात्राओं, दिव्यांगों को मिलेगी छूट | GSEB, Gujarat education board, board exam fees, board exam,Ahmedabad | Patrika News

Ahmedabad News जीएसईबी ने बोर्ड परीक्षा की फीस की घोषित, छात्राओं, दिव्यांगों को मिलेगी छूट

locationअहमदाबादPublished: Oct 17, 2019 07:16:09 pm

Ahmedabad, GSEB, Gujarat education board, board exam fees, board exam मार्च २०२० में ली जाएगी परीक्षा –

Ahmedabad News जीएसईबी ने बोर्ड परीक्षा की फीस की घोषित, छात्राओं, दिव्यांगों को मिलेगी छूट

Ahmedabad News जीएसईबी ने बोर्ड परीक्षा की फीस की घोषित, छात्राओं, दिव्यांगों को मिलेगी छूट

अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) की ओर से मार्च २०२० में ली जानी प्रस्तावित 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की फीस की घोषणा की गई है। इसमें गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी छात्राओं और दिव्यांग विद्यार्थियों को परीक्षा फीस भरने से छूट दी गई है।
जीएसईबी की ओर से गुरुवार को घोषित की गई 12वीं विज्ञान संकाय की फीस के तहत नियमित विद्यार्थियों की फीस ६०५ रुपए है। एक विषय की परीक्षा देने वाले नियमित रिपीटर के लिए १८० रुपए , दो विषय की परीक्षा देने वाले रिपीटर नियमित छात्र के लिए ३०० रुपए , तीन विषय की परीक्षा देने वाले रिपीटर नियमित छात्र के लिए ४२० रुपए और तीन विषय से ज्यादा की नियमित रिपीटर छात्र के रूप में परीक्षा देने वालों को ६०५ रुपए परीक्षा फीस भरनी होगी। प्रायोगिक विषयों की परीक्षा फीस प्रति विषय 110 रुपए निर्धारित की गई है। वह अलग से भरनी होगी।
इसी प्रकार से दसवीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षा फीस ३५५ रुपए निर्धारित की गई है। एक विषय, दो और तीन विषय व उससे ज्यादा विषय की नियमित रिपीटर विद्यार्थी के रूप में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की फीस भी क्रमश: १३०, १८५, २४० और ३४५ रुपए निर्धारित की है।
निजी रिपीटर विद्यार्थी और पृथक विद्यार्थी के लिए भी परीक्षा फीस घोषित की जा चुकी है।
12वीं सामान्य संकाय की बोर्ड परीक्षा की फीस भी निर्धारित कर दी है। नियमित विद्यार्थियों के लिए ४९० रुपए परीक्षा फीस निर्धारित की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो