script

राम मंदिर के लिए कानून बनाए सरकार : तिवारी

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2018 11:51:48 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया दावा, बोले : 10 दिसंबर से पहले लगेगा कि मंदिर निर्माण का कानून लाकर बाधा दूर करेगी भाजपा

demand

राम मंदिर के लिए कानून बनाए सरकार : तिवारी

अहमदाबाद. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की सरकार से मांग की है। यहां नरोडा क्षेत्र स्थित व्यासवाडी में विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत के मीडिया प्रमुखों की कार्यशाला में हिस्सा लेने आए तिवारी ने यह मांग की। रविवार को आयोजित कार्यशाला में उत्तर गुजरात प्रांत के 15 जिलों के 54 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
हालांकि तिवारी ने दावा करते हुए कहा कि देश में आगामी 10 दिसंबर से पहले-पहले लगेगा कि भाजपा की केंद्र सरकार शीघ्रतीशीघ्र कानून लाएगी और मंदिर के मार्ग में जो भी बाधा आएगी उसे दूर करेगी, यही भाजपा का वादा भी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बने साढ़े चार वर्ष हुए, लेकिन सरकार के अभी छह महीने बाकी हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टाइल सभी जानते हैं। संसद का सत्र आने वाला है, अभी एक सत्र है, विहिप केवल राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की बात कर रही है।
तिवारी ने कहा कि केवल इतना अंतर आया कि पिछले कुछ समय से हमें लगा कि सुप्रीम कोर्ट मंदिर निर्माण की दिशा में बड़ी गंभीरता से आगे बढ़ रहा है। पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा जो भी अनपेक्षित आता उसे हटा देते थे कि नहीं अब ये ही सुनवाई करेंगे लेकिन जिस प्रकार से सुप्रीम कोर्ट की सारी कार्रवाई को बाधित किया गया। एडवोकेट कपिल सिब्बल, राजीव धवन ने बड़ा अवरोध किया और वह आगे बढ़ गया। उन्होंने कहा कि मिश्रा के बाद बने मुख्य न्यायाधीश के पास दो मिनट का समय भी राम मंदिर की सुनवाई के लिए नहीं है।
उन्होंने कहा कि विहिप ने कभी यह नहीं कहा कि सुप्रीम कोर्ट मंदिर के पक्ष में या विपक्ष में निर्णय करे। विहिप ने केवल इतना कहा कि निर्णय दीजिए, चूंकि जिसके आधार र निर्णय देना है वह सारी खानापूर्ति सुप्रीम कोर्ट के पास है। निर्णय देने की गंभीरता होती तो मुख्य न्यायाधीश के पास समय होता लेकिन दो मिनट का समय नहीं है। और बहुत सारे समय हैं लेकिन जिसमें देश के 16 करोड़ लोग सबसे बड़े राम जन्म भूमि अभियान में जुड़े, इसके लिए समय नहीं है।
अब सुप्रीम कोर्ट से आशा नहीं, कानून का रास्ता ही श्रेयस्कर
तिवारी ने कहा कि देशभर के सैंकड़ों संतों ने दिल्ली में हाल ही आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लिया। सम्मेलन में कहा गया कि अब सुप्रीम कोर्ट से आशा नहीं है, इसलिए कानून के रास्ते से ही मंदिर बनेगा और कानून का रास्ता ही श्रेयस्कर है। कार्यशाला में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुजरात प्रांत के प्रचार प्रमुख विजय ठाकर, विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत के महामंत्री अश्विन पटेल, मीडिया प्रभारी मितेश जायसवाल आदि ने मीडिया प्रमुखों को मीडिया में होने वाली चर्चाओं में और सोश्यल मीडिया पर विहिप का पक्ष रखने का प्रशिक्षण दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो