scriptआज से गांधीनगर-इंदौर शांति एक्सप्रेस अहमदाबाद से चलेगी | Gandhinagar-Indore Shanti Express will run from Ahmedabad from today | Patrika News
अहमदाबाद

आज से गांधीनगर-इंदौर शांति एक्सप्रेस अहमदाबाद से चलेगी

देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना का कार्य तेजी से प्रगति पर

अहमदाबादApr 14, 2024 / 10:35 pm

Rajesh Bhatnagar

आज से गांधीनगर-इंदौर शांति एक्सप्रेस अहमदाबाद से चलेगी

गांधीनगर-इंदौर शांति एक्सप्रेस ट्रेन

अहमदाबाद. गांधीनगर-इंदौर शांति एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार से गांधीनगर के स्थान पर अहमदाबाद से चलेगी। अहमदाबाद से साबरमती के बीच साबरमती नदी के ऊपर बनाए जा रहे ब्रिज के कार्य के चलते अहमदाबाद और साबरमती के बीच रेलवे की एक लाइन अस्थाई तौर पर बंद रहेगी।
इस कारण सोमवार से अगली सूचना तक ट्रेन (संख्या 19309) गांधीनगर कैपिटल-इंदौर शांति एक्सप्रेस अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन गांधीनगर कैपिटल-अहमदाबाद के बीच आंशिक रूप से निरस्त रहेगी।इसी प्रकार रविवार 14 अप्रेल को इंदौर से रवाना हुई ट्रेन (संख्या 19310) इंदौर-गांधीनगर कैपिटल शांति एक्सप्रेस अगली सूचना तक अहमदाबाद स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन अहमदाबाद-गांधीनगर कैपिटल के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।
पोरबंदर से कानालुस, भाणवड की ट्रेनें आज से, 30 अप्रेल तक सप्ताह में तीन दिन चलेंगी

पोरबंदर. पश्चिम रेलवे की ओर से भावनगर रेल मंडल के पोरबंदर से कानालुस व भाणवड की ट्रेनें सोमवार से 30 अप्रेल तक सप्ताह में तीन दिन चलाने का निर्णय किया है।
पोरबंदर स्टेशन के पीट लाइन पर चल रहे मरम्मत कार्य के कारण कारण पोरबंदर से चलने वाली कुछ ट्रेनों को 30 अप्रेल तक पूर्णतः रद्द करने का निर्णय किया गया था।यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने पोरबंदर-कानालुस और पोरबंदर-भाणवड की ट्रेनों को सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चलाने का निर्णय किया गया है।
ट्रेन (संख्या 09516/09515) पोरबंदर-कानालुस-पोरबंदर, ट्रेन (संख्या 09552/09551) पोरबंदर-भाणवड-पोरबंदर, ट्रेन (संख्या 09549/09550) पोरबंदर-भाणवड-पोरबंदर सोमवार से 30 अप्रेल तक सप्ताह में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चलाई जाएगी।गौरतलब है कि ट्रेन (संख्या 09551) भाणवड-पोरबंदर के समय में मामूली परिवर्तन किया गया है, यह ट्रेन भाणवड स्टेशन से 21.50 बजे रवाना होगी।
हापा-नाहरलगुन के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 17 से, विशेष किराए पर चलेगी


राजकोट/जामनगर. पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष किराए पर हापा और नाहरलगुन के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया गया है।ट्रेन (संख्या 09525) हापा-नाहरलगुन स्पेशल 17 अप्रेल से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को हापा से रात 12.40 बजे रवाना होगी और शुक्रवार को शाम 4 बजे नाहरलगुन पहुंचेगी। इसी तरह, वापसी में ट्रेन (संख्या 09526) नाहरलगुन-हापा स्पेशल 20 अप्रेल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को नाहरलगुन से सुबह 10 बजे रवाना होगी और मंगलवार की रात 12.30 बजे हापा पहुंचेगी।
यह ट्रेन दोनों दिशाओं में राजकोट, वांकानेर, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, नडियाद, आणंद, छायापुरी, गोधरा, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शाजापुर, ब्यावरा-राजगढ़, रुठियाई, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, इटावा, गोविंदपुरी, प्रयागराज में ज्ञानपुर रोड, बनारस, वाराणसी, गाजीपुर शहर, बलिया, छपरा, हाजीपुर, शाहपुर पटोरी, बरौनी, बेगुसराय, खगड़िया, नौगछिया, कटिहार, बारसोई, किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूचबिहार, कोकराझार, न्यू बोंगाईगांव, बारपेटा रोड, रंगिया, उदलगुड़ी, न्यू मिसामारी, रंगापारा उत्तर और हरमुती स्टेशनों पर रुकेगी।इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और सामान्य द्वितीय श्रेणी कोच होंगे। ट्रेन संख्या 09525 की बुकिंग शनिवार से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर आरंभ हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो