script

एक का डबल करने के झांसे में ५७ लाख की धोखाधड़ी

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2018 11:05:36 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सहारा कम्पनी के अधिकारी गिरफ्तार, १९ के विरुद्ध मामला दर्ज

Fraud in vadodara

three accused arrested

वडोदरा. पांच वर्ष में एक का डबल करने का झांसा देकर लोगों को ५७ लाख ५५ हजार की धोखाधड़ी के मामले में क्राइम ब्रांच ने सहारा कम्पनी के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में मकरपुरा में सहारा ब्रांच के प्रबंधक सुरेन्द्रसिंह सोलंकी, वडोदरा की सहारा ऑफिस के क्षेत्रीय प्रबंधक बलवंतसिंह राजपूत एवं ललिता टावर स्थित शाखा के प्रबंधक जुबेर पटेल शामिल हैं।

प्राथमिकी में इनपर लगाया धोखाधड़ी का आरोप :
तरसाली रिंग रोड पर जय रणछोडऩगर निवासी हितेश जगनारायण ने क्राइम ब्रांच में लिखित शिकायत की थी, जिसमें सहारा क्यु शोप यूनिक प्रोडक्ट रेंड लिमिटेड के मालिक सुब्रोतो रॉय, सपना रॉय, ओ. पी. श्रीवास्तव, देवेन्द्रकुमार श्रीवास्तव (सभी लखनऊ निवासी), गुडग़ाव निवासी रोमी दत्ता, लखनऊ निवासी कुमकुम रॉय चौधरी, अशोक रॉय चौधरी, जोनल, रिजनल व ब्रांच मैनेजर सुनीलचंद्र श्रीवास्तव, जी. एस. ठाकोर, बलवंतसिंह, सुरेन्द्रसिंह सोलंकी, सहदेव पाटिल, बबीताकुमारी, जुबेर पटेल, अजय दुबे, जयेशकुमार गांधी, रावत, मीना देसाई एवं आर. बी. यादव पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

पांच वर्ष में डबल करने का झांसा दिया :
शिकायत में आरोप लगाया है कि सभी ने कहा कि सहारा क्यु शोप यूनिक प्रोडक्ट में निवेश करने से पांच वर्ष में रुपए डबल हो जाएंगे। इस स्कीम में फंसे निवेशक वर्ष २०११ से रुपए जमा करा रहे हैं। हितेश सहित अलग-अलग ग्राहकों ने इस स्कीम के तहत ५७ लाख ५५ हजार ६४० रुपए जमा करा दिए, जो पांच वर्ष बाद एक करोड़ १५ लाख ११ हजार २८० रुपए हो गए हैं। समय पूरा होने के पर रुपए मांगे तो कहा कि छह वर्ष में मुद्दत पूरी होती है। छह वर्ष का समय पूरा होने पर निवेशकों ने रुपए मांगे तो सभी को सहारा क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव लिमिटेड में रुपए ट्रांसफर करने की सलाह दी थी, लेकिन शिकायतकर्ता सहित अन्य निवेशकों ने रुपए ट्रांसफर करने से मना कर दिया तो कम्पनी के पदाधिकारियों ने कहा कि कम्पनी में रुपए ट्रांसफर नहीं करोगे तो रुपए अभी नहीं मिलेंगे। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने १९ आरोपियों में से वडोदरा निवासी तीनों आरोपियों को शनिवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो