scriptलोकसभा चुनावः देश में पहली बार एनआरआई इस शहर में निकाल रहे कार रैली | For the first time in the country, such a rally will be organised for foreigners, 100 cars will join, it will pass through 9 Lok Sabha seats, | Patrika News
अहमदाबाद

लोकसभा चुनावः देश में पहली बार एनआरआई इस शहर में निकाल रहे कार रैली

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गुजरात में प्रत्याशी व नेता तो प्रचार कर रहे हैं, विदेश में जाकर बसने वाले लोग भी प्रचार के लिए आए हैं। ऐसे एनआरआई-एनआरजी देश में पहली बार अहमदाबाद में प्रचार के लिए कार रैली निकालने जा रहे हैं। 28 अप्रेल को यह रैली निकलेगी।

अहमदाबादApr 26, 2024 / 11:05 pm

nagendra singh rathore

bjp

अहमदाबाद में संवाददाताओं को जानकारी देते भाजपा विदेश विभाग के संयोजक दिगंत सोमपुरा। उपस्थित अन्य पदाधिकारी।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत गुजरात की 25 सीटों पर सात मई को मतदान होना है। ऐसे में कई प्रवासी भारतीय (एनआरआई) और प्रवासी गुजराती (एनआरजी) भी अपने पसंदीदा प्रत्याशी और राजनीतिक दल को समर्थन देने के लिए भारत व गुजरात आए हैं। ऐसे एनआरआई और एनआरजी की ओर से देश में पहली बार अहमदाबाद से लेकर सूरत तक कार रैली आयोजित की की जा रही है। 28 अप्रेल को निकलने वाली यह रैली राज्य के 9 लोकसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में यह रैली निकाली जाएगी।भाजपा के विदेश संपर्क विभाग के संयोजक दिगंत सोमपुरा ने शुक्रवार को अहमदाबाद में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रविवार (28 अप्रेल) को सुबह 8 बजे साबरमती रिवरफ्रंट हाऊस के पास से यह रैली शुरू होगी। जो सूरत तक जाएगी। इसमें 100 कारों में एनआरआई व एनआरजी जुड़ेंगे। देश में पहली बार इस प्रकार से विदेश में रहने वाले लोग कार रैली निकाल रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी के समर्थन में निकाली जा रही यह रैली मणिनगर, लांभा, वटवा, नडियाद, आणंद, वडोदरा, भरुच होते हुए शाम को सूरत पहुंचेगी। जहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल इसका समापन कराएंगे। इसमें शामिल सदस्यों से बातचीत करेंगे।छह देशों में बसे देश के पांच राज्यों के लोग होंगे शामिल
सोमपुरा ने बताया कि इस रैली में अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन, अफ्रीका, यूरोपीय देश में रहने वाले मूलरूप से गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब राज्य के 100 लोग शामिल होंगे। भाजपा के विदेश संपर्क विभाग, ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के सहयोग से यह कार रैली आयोजित की जा रही है।

पीएम मोदी ने विदेश में बढ़ाया भारत का मान

दिगंत सोमपुरा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें इसको लेकर विदेश में रहने वाले लोग भी काफी उत्साहित हैं। विदेशी नेताओं की भी इस पर नजर है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश में भारत का मान बढ़ाया है। भारत में मतदान की घोषणा हुई उसके बाद से लेकर अब तक अमरीका के 17 राज्यों में मूल भारतीय और गुजरातियों ने कार रैली की है। ब्रिटेन में भी ओवरसीज फ्रेंड ऑफ बीजेपी की ओर से 400 कार की रैली निकाली जा चुकी है।

गर्मी के चलते कम संख्या में आए एनआरआई

सोमपुरा ने कहा कि इस बार गर्मी का माहौल ज्यादा है। इसलिए अपेक्षा से कम एनआरआई-एनआरजी प्रचार के लिए भारत आए हैं। फिर भी कई लोग आए हैं और आ रहे हैं। उन्होने दावा किया कि किसी को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रण देकर नहीं बुलाया गया है। ये सभी अपने खर्च से आ रहे हैं। इसमें उद्योगपति, व्यवसायी, कर्मचारी, सेवानिवृत्त लोग शामिल हैं। विदेश स्थायी होने के बाद भी लोग अपने मूल गांव व देश से आज भी जुड़े हैं। वे अपने गांव, शहर में पुस्तकालय, स्कूल बनाते हैं। धार्मिक गतिविधियों में मदद करते हैं। ऐसे में वे भी चाहते हैं कि विकास करने वाली पार्टी सत्ता में आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो