scriptभविष्य निधि ने माणसा नगरपालिका से वसूले 87 लाख | EPFO recovered 87 lac from Mansa nagarpalika | Patrika News

भविष्य निधि ने माणसा नगरपालिका से वसूले 87 लाख

locationअहमदाबादPublished: Jun 13, 2018 10:43:49 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

भविष्य निधि की बकाया राशि जमा कराने में विलंब

EPFO

भविष्य निधि ने माणसा नगरपालिका से वसूले 87 लाख

अहमदाबाद. गांधीनगर स्थित माणसा नगरपालिका की ओर से भविष्य निधि की बकाया राशि भुगतान करने में विलंब होने से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ)- क्षेत्रीय कार्यालय ने पैनल्टी के तौर पर 87 लाख 3 हजार 568 रुपए की राशि वसूली। नगरपालिका एक फरवरी, 2017 से 31 जनवरी, 2018 तक ईपीएफ की बकाया राशि जमा कराने में विफल रही।
ईपीएफओ-अहमदाबाद ने ऐसे संस्थाओं के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है, जो निश्चित समय में भविष्य निधि की बकाया राशि जमा कराने में विलंब करते हैं। पिछले दो माह में ऐसे 150 से ज्यादा संस्थाओं के खिलाफ नोटिस जारी की गई और कुल करीब 7.10 करोड़ रुपए का आंकलन किया गया, जिसमें बकाया राशि में से ३.७२ करोड़ रुपए की पैनल्टी और ब्याज कम्पनियों से वसूला गया।
क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त अजीत कुमार ने सभी संस्थानों को नियोक्ताओं से अपील की है कि अधिनियम के तहत विभिन्न प्रावधानों का पालन कर निश्चित समयावधि में भविष्य निधि की बकाया राशि जमा कराना सुनिश्चित करें जो भविष्य निधि कोष एवं विभिन्न प्रावधान अधिनियम, 1952 के अंतर्गत है। उन्होंने प्रत्येक डिफोल्टरों को सूचित किया है कि अनुच्छेद 14बी/7 क्यू के अंतर्गत भविष्य निधि की बकाया राशि, क्षति एवं ब्याज सहित राशि जमा कराएं अन्यथा कर्मचारी भविष्य निधि अधिनियम के प्रावधान के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डीआरएम ने की ट्रेक की पेट्रोलिंग

वडोदरा. वडोदरा के मंडल रेल प्रबंधक देवेन्द्र कुमार ने इंजीनिरिंग व आरपीएफ टीमों के साथ गोधरा-खरसालिया रेलवे ट्रेक की पेट्रोलिंग की। इस मौके पर डीआरएम ने पेट्रोलमेन वि_लभाई, दिनेशभाई, वरसिंभाई व पोपटभाई के साथ 11 कि.मी. तक पैदल गश्त लगाई। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ मंडल इंजीनियर हर्ष कुमार, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ़) हेमंत कुमार व सीनियर सेक्शन इंजीनियर भी मौजूद थे। उन्होंने मानसून पेट्रोलिंग में बरती जाने वाली सावधानियों की भी जांच की। हाल ही में वडोदरा मंडल के गोधरा-खरसालिया सेक्शन में रेलवे ट्रेक पर पैंडल क्लिप चोरी के आरोपी पकड़े गए थे।
मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि पेट्रोलमेन रात को ट्रेक पेट्रोलिंग करने वक्त भारी टूल्स, टॉर्च लाइट के अलावा शोल्डर बैग में अन्य जरूरी सामान भी लेकर चलते हैं। रेलवे में इन गुमनाम नायकों के दृढ़ निश्चय कार्यों से रात में हम सुरक्षित यात्रा कर पाते हैं। उन्होंने पेट्रोलिंग के दौरान आरपीएफ़ टीम के कार्यों की भी सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो