आईकेडीआरसी के नए निदेशक बने डॉ. विनीत मिश्रा

Omprakash Sharma

Publish: Sep, 12 2018 10:16:10 PM (IST)

संस्था की स्थापना के समय से ही दे रहे हैं सेवा

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल परिसर में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिसिज एंड रिसर्च सेंटर( आईकेडीआरसी) के नए निदेशक के रूप में डॉ. विनीत मिश्रा ने काम संभाल लिया है। पिछले दिनों बोर्ड की मीटिंग में राज्य सरकार ने उनकी इस पद पर नियुक्ति की है। डॉ. मिश्रा आईकेडीआरसी अर्थात किडनी अस्पताल की स्थापना के साथ से ही यहां कार्यरत हैं।
डॉ. एच.एल. त्रिवेदी आईकेडीआरसी के संस्थापक हैं जो इस संस्था के प्रथम निदेशक रहे हैं। इसके बाद डॉ. वीणा शाह ने दूसरे निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला। तीसरे निदेशक के रूप में अब डॉ. मिश्रा ने कार्य संभाला है। डॉ. मिश्रा आईकेडीआरसी के गाइनेक विभागाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अस्पताल में महिलाओं के उपचार में कई सिद्धियां हासिल की हैं। डॉ. मिश्रा १९९० से ही इस संस्था के साथ जुड़े हुए हैं। वे डॉ. एच.एल. त्रिवेदी के साथ संस्थान की स्थापना के साथ से ही यहां कार्यरत हैं। डॉ. वीणाशाह ट्रान्सप्लान्ट यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर के रूप में सेवा दे रहीं हैं। आईकेडीआरसी कॉलेज के डीन के रूप में अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. पंकज शाह की नियुक्ति की गई है।
मा योजना से मिला 'अमृतÓ को जीवन
दिल के दौरे का हुआ निशुल्क उपचार
अहमदाबाद. जिले के साणंद तहसील के खोड़ा गांव निवासी अमृत लिम्बाचिया को मुख्यमंत्री अमृतम (मा) योजना से नया जीवन मिल गया। दरअसल परिवार के मुखिया अमृतभाई को पिछले दिनों दिल का दौरा पड़ा था। वे इसमें होने वाले उपचार खर्च के लिए असमर्थ हैं लेकिन योजना से मिले लाभ से उन्हें नया जीवन मिल गया।
खोड़ा गांव में अपने परिवार के आठ सदस्यों के साथ रहने वाले अमृतभाई को पिछले दिनों दिल का दौरा पड़ा था। लेकिन इसके उपचार खर्च की व्यवस्था नहीं होने पर अमृतभाई का परिवार और चिन्ता में पड़ गया। उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल परिसर स्तित यूएन मेहता अस्पताल में ले जाया गया। जहां आरोग्य मित्र सेंटर पर उनके परिवार को पता चला कि मा योजना से उनका उपचार निशुल्क हो सकता है। तत्काल उनका मा योजना में रजिस्ट्रेशन किया गया और उनका उपचार शुरू किया गया। सात दिन तक अस्पताल में उपचाराधीन रहे अमृतभाई अब स्वस्थ हैं। उनके व उनके परिवार के चेहरे पर अब खुशी है। अमृतभाई का कहना है कि उन्हें मा योजना अमृत के समान साबित हुई। उन्होंने कहा कि मा योजना नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण है।

More Videos

Web Title "Dr. Vineet Mishra new director of IKDRC"