script

‘गुजरात सहित देश में घृणा फैलाने से बाज आए कांग्रेस’

locationअहमदाबादPublished: Oct 10, 2018 11:41:54 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा

general

‘गुजरात सहित देश में घृणा फैलाने से बाज आए कांग्रेस’

अहमदाबाद/नई दिल्ली. विश्व हन्दू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेन्द्र कुमार जैन ने कहा कि एक दुर्भाग्यजनक घटना के आधार पर समस्त गुजरात को घृणा की आग में जलाने का पाप करने वाले राहुल की कांग्रेस सम्पूर्ण देश को इस आग में झोंकने का षडयन्त्र कर रही है। यहां जारी एक बयान में उन्होंने बुधवार को कहा कि सत्ता प्राप्ति के लिए राहुल गांधी देश को हिंसा व घृणा की आग में झोंकने के लिए सीमाएं पार कर रहे हैं। अब वाराणसी में कुछ कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर धमकी दी है कि वे वाराणसी से बाहर के लोगों को निकाल देंगे।
डॉ. जैन ने कहा कि आज देश के किसी भी कौने में भडक़ रही हिंसा के पीछे कांग्रेस के नेतृत्व में सैक्यूलर बिरादरी का हाथ स्पष्ट दिख रहा है। विहिप ने इस राष्ट्र विरोधी षडयन्त्र की निंदा करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से भी अपील की है कि वह वाराणसी के असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटें जिससे यह घृणा की इस आग को न भडक़ा सकें। विहिप का मानना है कि उस वीभत्स घटना के आरोपी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई होनी ही चाहिए परन्तु इसके लिए सम्पूर्ण बिरादरी को हिंसा के निशाने पर लेना पूर्ण रूपेण अमानवीय व देश-द्रोह पूर्ण कार्य है। कांग्रेस के नेतृत्व में कुछ लोग नफरत की इस आग को भडक़ा रहे हैं।
डॉ. जैन ने यह भी कहा कि विहिप गुजरात में निवास करने वाले अन्य प्रांतों के लोगों को आश्वासन देती है कि विहिप कार्यकर्ताओं के साथ गुजरात का समाज उनके साथ है तथा मु_ीभर असामाजिक तत्वों के कारण उन्हें भयभीत होने या पलायन करने की आवश्यकता नहीं है। गुजरात की महान संस्कृति ‘भगाने नहीं, अपनाने’ में विश्वास कराती है। निश्चित रूप से, उनका अभी तक का अनुभव भी यही होगा। विहिप व बजरंग दल की गुजरात इकाई के कार्यकर्ताओं ने अन्य प्रांतों के लोगों की बस्तियों तथा रेलवे स्टेशनों पर जाकर उन्हें हर प्रकार की सहायता देकर उनसे रुकने का आग्रह भी किया।
विहिप ने शुरू किए तीन कंट्रोल रूम
अहमदाबाद. उत्तर भारतीयों सहित अन्य प्रांतों से आकर गुजरात में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की गुजरात इकाई की ओर से गुजरात के तीनों प्रांतों में तीन कंट्रोल रूम शुरू किए गए हैं।
विहिप गुजरात के मंत्री अशोक रावल, बजरंग दल के संयोजक हरेश चौहाण के अनुसार उत्तर भारतीयों व अन्य प्रांतों के लोग किसी भी प्रकार की परेशानी में सहायता के लिए सौराष्ट्र में कंट्रोल रूम पर हरेश चौहाण से ९७२३९३८३३३, दक्षिण गुजरात में कंट्रोल रूम पर घनश्याम गोंडलिया से ९९१३२९०३८२ व उत्तर गुजरात में कंट्रोल रूम पर ९८९८५५४५५६ पर चौबीसों घंटे संपर्क कर सकते हैं। विहिप व बजरंग दल हमेशा ऐसे लोगों की सहायता व सुरक्षा के लिए तत्पर रहेगा।
रावल व चौहाण ने यहां मंगलवार को जारी बयान में कहा कि हाल ही गुजरात राज्य में उत्तर भारतीयों व अन्य प्रांतों के लोगों पर हुए हमलों की घटनाओं ने समग्र देश के हिन्दू समाज को चिंतित व दुखी किया है। हिन्दू संस्कृति में प्रांतवाद, जातिवाद व भाषावाद का कोई स्थान नहीं है। इसके बावजूद मु_ीभर राष्ट्रविरोधी तत्वों ने राष्ट्र की अखंडितता को खंडित करने व राज्य की अस्मिता को दाग लगाने के उद्देश्य से राष्ट्र व राज्य की वैमनस्यता उत्पन्न कर विद्रोह की गंदी राजनीति की है।
उन्होंने कहा कि विहिप व बजरंग दल की गुजरात इकाई ऐसी राजनीति की कड़ी निंदा करते हैं और ऐसे कृत्य करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। किसी भी अन्य राज्य के व्यक्ति को गुजरात छोडक़र जाने की जरूरत नहीं है, दोनों संगठन गुजरात में रहने वाले अन्य राज्यों के लोगों के साथी बनकर हमेशा साथ रहेंगे। गुजरात राज्य की वर्तमान परिस्थिति में राज्य के हिन्दुओं को अपने आस-पास रहने वाले अन्य राज्यों के लोगों से संपर्क कर उन्हें गुजरात की संस्कृति में विश्वास हासिल करने व प्रशासन को आवश्यक सहयोग देकर राज्य की अस्मिता को उज्जवल बनाने के लिए प्रयास करने की दोनों ने अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो