scriptराजकोट में बाल संगम कार्यक्रम का बच्चों ने लिया आनंद | Children enjoy the Bal Sangam program in Rajkot | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट में बाल संगम कार्यक्रम का बच्चों ने लिया आनंद

हिन्दी सीरियल बालवीर रिर्टन्स का बाल नायक देव जोशी भी रहा मौजूद

अहमदाबादOct 08, 2019 / 07:56 pm

Rajesh Bhatnagar

राजकोट में बाल संगम कार्यक्रम का बच्चों ने लिया आनंद

राजकोट में बाल संगम कार्यक्रम का बच्चों ने लिया आनंद

राजकोट. मुख्यमंत्री व पुजित रूपाणी मेमोरियल ट्रस्ट के चेयरमैन विजय रूपाणी ने यहां मंगलवार को बाल संगम कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि उनके पुत्र दिवंगत पुजित रूपाणी के जन्म दिवस को ट्रस्ट की ओर से झोपड़पट्टी क्षेत्र में कचरा बीनने वाले बच्चे एक दिन किलकारी करते हैं, आनंद महसूस करते हैं इसलिए इस दिन को पिछले 25 वर्ष से बाल संगम दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि वे हर बालक में पुजित के दर्शन करते हैं।
रूपाणी ने कहा कि प्रत्येक बालक का बालपन आनंद से बीतना चाहिए, इसके लिए व्यवस्था करने का समाज का फर्ज है कि बच्चों का बालपन आनंदरहित, अभाववाला ना रहे। उन्होंने कहा कि आनंदित बच्चों का भविष्य में काफी अच्छा विकास हो सकता है। रूपाणी ने कहा कि पुजित रूपाणी मेमोरियल ट्रस्ट की स्थापना वर्ष 1995 में कचरा बीनने वाले बच्चों के लिए ‘रेगपीकर्स’ परियोजना से की गई। बच्चों के साथ ही महिलाओं के उत्कर्ष के लिए भी अनेक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इनमें गरीब लेकिन प्रतिभावान बच्चों के लिए ज्ञान प्रबोधिनी का भी समावेश किया है।
राजकोट शहर के झोपड़पट्टी क्षेत्र में बच्चों ने दिवंगत पुजित रूपाणी के जन्मदिवस पर 8 अक्टूबर को एक दिन किलकारी करने वाला बालपन उपलब्ध कराने के लिए फन वल्र्ड में इस वर्ष भी मुख्यमंत्री व पुजित रूपाणी मेमोरियल ट्रस्ट के चेयरमैन विजय रूपाणी ने पत्नी व ट्रस्ट की ट्रस्टी अंजली रूपाणी की विशेष उपस्थिति में बाल संगम कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर टीवी सीरियल बालवीर रिर्टन्स का बाल नायक देव जोशी भी विशेष तौर पर मौजूद रहा। इस अवसर पर बाल भोज का आयोजन भी किया गया। गुजरात म्युनिसिपल फाइनेंस बोर्ड के चेयरमैन धनसुख भंडेरी, सांसद मोहन कुंडारिया, महापौर बीना आचार्य, विधायक अरविन्द रैयाणी के अलावा कमलेश मिराणी, राजु ध्रुव, नितिन भारद्वाज, जिला कलक्टर रैम्या मोहन, शहर पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल आदि भी मौजूद थे।

Home / Ahmedabad / राजकोट में बाल संगम कार्यक्रम का बच्चों ने लिया आनंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो