scriptकैशियर पर फायरिंग कर लूट की कोशिश, दो गिरफ्तार | Cashier trying to rob by firing two arrested | Patrika News

कैशियर पर फायरिंग कर लूट की कोशिश, दो गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Aug 20, 2017 10:40:00 pm

साइंस सिटी रोड पर सिम्स अस्पताल की गली में सरदारबाग स्थित अमूल पार्लर पर शनिवार को दिन दहाड़े कैशियर पर फायरिंग करके उसके पास से नकदी भरे थैले की कोशि

Cashier trying to rob by firing, two arrested

Cashier trying to rob by firing, two arrested

अहमदाबाद।साइंस सिटी रोड पर सिम्स अस्पताल की गली में सरदारबाग स्थित अमूल पार्लर पर शनिवार को दिन दहाड़े कैशियर पर फायरिंग करके उसके पास से नकदी भरे थैले की कोशिश करने की घटना प्रकाश में आई है। जख्मी कैशियर ने दिलेरी दिखाते हुए आरोपी का पीछा करके उसे पार्लरकर्मी की मदद से उसे मौके पर ही दबोचा। सोला पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मौके से देशी पिस्तौल भी बरामद की है।

विराटनगर जगदीशपार्क सोसायटी निवासी जल्पेश पटेल करीब चार महीने से धरणीधर ब्रिज के नीचे स्थित ब्रिंक्स प्रा. लि. में कैशियर के रूप में नौकरी करते हैं। वह अमूल पार्लर व अन्य जगहों से कैश लेकर बैंक में जमा कराते हैं। शनिवार सुबह वह कंपनी पर जाने के बाद कैश लेने के लिए सरदारबाग स्थित पार्लर पर पहुंचे थे। पार्लर से कैश लेने के बाद वह उसे बैंग में रखकर रसीद बना रहे थे। इसी दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने उन्हें कूल्हे पर गोली मार दी और नकदी भरी बैग लेकर भागने लगा।

जल्पेन ने आरोपी का पीछा किया, जिससे भाग रहा आरोपी सामने की लोहे की जाली से टकराकर गिर गया। उसके हाथ से देशी पिस्तौल भी नीचे गिर गई। चिल्लाते हुए पीछा करके जल्पेश ने आरोपी चाणक्यपुरी निवासी अंकुश अंगदसिंह चौहान को मौके पर ही पार्लर कर्मी प्रज्ञेश कापडिया, माली रमेशभाई व अन्य की मदद से पकड़ लिया। उसके पास से नकदी भरा थैला वापस ले लिया। अंगद के साथ बाइक पर आया आरोपी चाणक्यपुरी निवासी सिद्धराज सिंह पोपट सिंह झाला मौके से फरार हो गया। जख्मी जल्पेश को सोला सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है।मौके पर पहुंची सोला पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व आरोपी अंगद की पूछताछ के आधार पर कुछ ही समय में मौके से भागे आरोपी सिद्धराज सिंह को भी पकड़ लिया।

मालधारियों को साथ लेकर घूमते पशुओं पर कार्रवाई करेगी पुलिस

आईपीसी ३७० की कार्रवाई को लेकर है विरोध

अहमदाबाद. सडक़ पर घूमते पशुओं व रोड किनारे घास की बिक्री करने वालों के विरुद्ध पुलिस की ओर से आईपीसी की धारा ३७० के तहत कार्रवाई करने में अब थोड़ी नरमी व ज्यादा सतर्कता बरती जाएगी। आगामी दिनों में प्रत्येक थाने में मालधारियों की एक समिति बनाकर उनको साथ में रखते हुए पुलिस रोड पर घूमने वाली गाय व पशुओं के मालिकों पर कार्रवाई करेगी। शनिवार को इस मामले को लेकर पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह के साथ मालधारी समाज के अग्रणियों की एक बैठक आयोजित हुई।

इसमें मालधारियों ने हाईकोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस की ओर से आईपीसी की धारा ३७० के तहत की जा रही कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की गई। समाज की मांग व हाईकोर्ट के निर्देश को देखते हुए पुलिस व मालधारी समाज के बीच हुए समझौते के तहत पुलिस अब से इस धारा के तहत कार्रवाई करने में ज्यादा सतर्कता रहेगी। ऐसा करने वाले मालधारी, पशुपालक का इरादा नहीं दिखाई देने पर इसका ध्यान रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो