scriptअहमदाबाद मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए पेयजल के प्रबंध | Arrangement of drinking water for passengers at railway stations | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए पेयजल के प्रबंध

गर्मी के मौसम में रेल मंत्रालय ने तेज किए प्रयास

अहमदाबादApr 14, 2024 / 10:35 pm

Rajesh Bhatnagar

अहमदाबाद मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए पेयजल के प्रबंध

अहमदाबाद स्टेशन

अहमदाबाद. गर्मी के मौसम और संभावित लू को देखते हुए रेल मंत्रालय ने अहमदाबाद के स्टेशनों पर पीने के पानी की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए पानी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। अहमदाबाद मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता के लिए प्रबंध किए जा रहे हैं।
अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक सुधीर कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में यह कार्य किया जा रहा है। गर्मी के मौसम में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों का अतिरिक्त दबाव रहता है ऐसे में यात्रियों को अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान करने की कोशिश की जा रही है।
अहमदाबाद मंडल के स्टेशनों पर लगे पानी के सभी नलों को दुरस्त किया गया है। साथ ही पानी के निकास की भी उचित व्यवस्था की गई है। शीतल पेयजल के लिए स्टेशनों पर उपलब्ध वाटर कूलरों की सर्विस की गई है। स्वास्थ्य निरीक्षकों को समय-समय पर स्टेशनों पर उपलब्ध पानी की शुद्धता जांचने के निर्देश दिए गए हैंं। स्टेशनों पर यात्रियों को गर्मी के मौसम में स्वच्छ पेयजल संबंधी प्रबंधन के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
स्वयंसेवी संस्थानों, सेवाभावी संस्थाओं से भी स्टेशनों पर प्याऊ लगाने की पहल करने की अपील की गई है। इसके साथ ही स्काउट एवं गाइड आदि से भी विशेष रूप से साधारण श्रेणी के डिब्बों के समीप जल वितरण करने के लिए सहयोग लिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो