ट्रैफिक नियम तोडऩे पर पांच सौ से ज्यादा ऑटो रिक्शा जब्त

By: nagendra singh rathore

Updated On:
12 Sep 2018, 11:51:40 PM IST

  • अहमदाबाद शहर ट्रैफिक पुलिस की शटल रिक्शा विरुद्ध कार्रवाई

     

अहमदाबाद. शहर ट्रैफिक पुलिस ने हर दिन एक नए अभियान के क्रम में बुधवार को शहर में शटल रूट पर चलने वाले एवं बस अड्डों पर अवैध रूप से खड़े रहने वाले ऑटो रिक्शाओं के विरुद्ध कार्रवाई की।
एक साथ शहर में २६ जगहों पर ट्रैफिक पुलिस ने तैनात रहकर वहां से यातायात नियमों को ताक पर रखकर शटल के रूट पर यात्रियों को लेकर निकलने ऑटो रिक्शाओं को डिटेन करना शुरू किया। नियमों की अनदेखी करने वाले ऐसे करीब ५०० से ज्यादा ऑटो रिक्शा को पुलिस ने डिटेन किया है। उन्हें मौके पर ही मेमो देने की जगह आरटीओ में ऑटो को भेजा गया, जिससे ऑटो चालकों को आरटीओ में जाकर अपना ऑटो छुड़ाना पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले में आगे भी इनके विरुद्ध कार्रवाई को जारी रखने की घोषणा की है। पश्चिम इलाके में २५१ और पूर्व इलाके में २६४ ऑटो रिक्शा डिटेन किए गए हैं।
अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस पश्चिम के उपायुक्त संजय खरात ने बताया कि शहर में ट्रैफिक की समस्या और शहरवासियों को शहर में यातायात के दौरान सामने आने वाली समस्याओं पर उनसे शिकायतें व सुझाव मांगे जा रहे हैं। इसमें कई लोगों की ओर से शहर में यातायात नियमों को ताक पर रखकर शटल रूट पर ऑटो रिक्शा चलाने हुए नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई की मांग की गई थी। सुझाव भी दिया गया था।
इसे देखते हुए ही शहर ट्रैफिक पुलिस ने शहर के पूर्वी और पश्चिम दोनों ही इलाकों में एक साथ बुधवार सुबह और शाम दोनों ही समय यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले शटल में चलने वाले ऑटो रिक्शाओं पर कार्रवाई की। इसके तहत २६ जगहों पर टीमों की तैनाती की गई।
पश्चिम इलाके में २५१ से अधिक ऑटो रिक्शाओं को डिटेन किया गया है। वहीं दूसरी ओर अहमदाबाद पूर्व के पुलिस उपायुक्त अक्षयराज मकवाणा ने भी ट्विट करके २६४ ऑटो रिक्शा को ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखने के चलते डिटेन करने की जानकारी दी है।
ज्ञात हो कि इससे पहले शहर पुलिस तेज गति से वाहन चलाने वालों, अनावश्यक और नियमों को ताक पर रखकर ज्यादा शोर करने वाला हॉर्न बजाने वालों, जल्द खाना व नाश्ता पहुंचाने के चक्कर में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले फूड व नाश्ता डिलिवरी बॉय के विरुद्ध, हेलमेट और सीट बेल्ट न पहनने वालों के विरुद्ध अभियान छेड़ चुकी है। हर दिन एक नया अभियान छेड़़कर शहरवासियों को यातायात नियमों की पालना के लिए जागरुक भी किया जा रहा है।

Updated On:
12 Sep 2018, 11:51:40 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।