बालिका से बलात्कार के आरोपी को फांसी की सजा

By: Rajesh Bhatnagar

Published On:
Sep, 13 2018 12:07 AM IST

  • अरवल्ली जिले में ऐतिहासिक फैसला

हिम्मतनगर. अरवल्ली जिले में आठ वर्षीया बालिका से बलात्कार के आरोपी को मोडासा के अतिरिक्त सेशन न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई है।
सूत्रों के अनुसार अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील के लींभोई गांव निवासी आठ वर्षीया बालिका से वर्ष 2014 में बलात्कार करने का मामला दिनेश वसावा के विरुद्ध दर्जकिया गया था। वह बालिका को चॉकलेट दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया और बालिका से उसने बलात्कार किया था। अरवल्ली जिले के गठन के बाद मोडासा के अतिरिक्त सेशन न्यायालय में आरोप-पत्र दायर होने के बाद न्यायालय ने बलात्कार के मामले में ऐतिहासिक फैसले में पहली बार आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है।

 

रफाल फाइटर एयर क्राफ्ट खरीदी में करोड़ों के घोटाले का आरोप, कांग्रेस नेताओं ने रैली निकालकर कलक्टर को दिया ज्ञापन
वडोदरा. केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से रफाल फाइटर एयर क्राफ्ट खरीदी में करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को रैली निकालकर जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया गया।
वीर शहीद भगतसिंह चौक से रवाना हुई रैली में शामिल कार्यकर्ता व नेता रफाल घोटाले व भाजपा विरोधी पोस्टर-बैनर लेकर चल रहे थे। शहर के विविध मार्गों से होकर रैली जिला कलक्टर कार्यालय पहुंची। रैली के कारण ट्रैफिक भी अटक गया।
देश को 41 हजार करोड़ का नुकसान : सातव
गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी व सांसद राजीव सातव ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने रफाल फाइटर एयर क्राफ्ट के बारे में जेपीसी के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया था लेकिन सरकार ने कमेटी नहीं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि रफाल खरीदी में बड़ा घोटाला हुआ है और देश की तिजोरी को 41 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वडोदरा की ही भांति गुजरात के सभी शहरों व तहसील मुख्यालयों पर आगामी दिनों में रैली निकाली जाएगी।
लोगों तक पहुंचाएंगे रफाल घोटाला : चावड़ा
गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से रफाल खरीदी में किए गए करोड़ों रुपए के घोटाले को कांग्रेस की ओर से गांवों में लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए आगामी दिनों में आश्चर्यजनक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Published On:
Sep, 13 2018 12:07 AM IST