सरपंच व तत्कालीन पटवारी विरुद्ध सत्ता के दुरुपयोग का मामला दर्ज

By: nagendra singh rathore

|

Published: 23 Jan 2021, 06:28 PM IST

Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दस्क्रोई तहसील के रामपुरा (भंकोडा) ग्राम पंचायत के सरपंच कनूजी ठाकोर और तत्कालीन पटवारी (तलाटी कम मंत्री) अर्पितकुमार चौधरी के विरुद्ध सत्ता के दुरुपयोग का मामला दर्ज किया है।
दर्ज मामले में दोनों ही पर 14वें वित्त आयोग के तहत स्वीकार किए गए विकास कार्यों के लिए तहसील विकास अधिकारी की पूर्व मंजूरी लिए बिना, और निविदा तथा मूल्य आमंत्रित किए बिना ही गांव मे एलईडी लाइट डलवाने का काम किया। ऐसा करके सरकार को आठ लाख ८६ हजार रुपए का नुकसान किया है। इस बाबत अहमदाबाद ग्राम्य थाने के पीआई एसएम पटणी ने सरकार की ओर से शिकायतकर्ता बनते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

तत्कालीन उप सरपंच 23 तक रिमांड पर
अहमदाबाद. जामनगर की सत्र अदालत की ओर से जामजोधपुर की चुर ग्राम पंचायत के तत्कालीन उप सरपंच किशोर सिंह लाभूभा जाडेजा का 23 जनवरी तक रिमांड मंजूर किया है।
एसीबी ने गुरुवार को किशोर सिंह को वर्ष २०१६ -२०१७ में 14वें वित्त आयोग के विकास कार्यों के तहत रबारी वास में पानी की टंकी बनाने और गांव के निचले इलाके में पाइप लाइन का काम करवाने के बहाने से १.८९ लाख रुपए का बिल पूर्व मंजूरी के ली चुका दिया। उन्होंने इससे पहले काम पूरे हुए हैं या नहीं उसका निरीक्षण भी नहीं किया। फर्जी वाउचर, दस्तावेज तैयार कर उसे सही के रूप में सरकार में पेश कर दिया। इस मामले में किशोर सिंह को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।