scriptपुत्र के लिए जर्मनी में व्यापार शुरू करने के चक्कर में जमीन दलाल ने ८२ लाख गंवाए | 82 lakh rupees Fraud with Land brocker in Ahmedabad | Patrika News

पुत्र के लिए जर्मनी में व्यापार शुरू करने के चक्कर में जमीन दलाल ने ८२ लाख गंवाए

locationअहमदाबादPublished: Nov 18, 2018 11:44:19 pm

पुत्र-पिता ने पैसे लेकर खुद की कंपनी के नाम पर जर्मनी में स्टोर खोलने का आरोप
 

fraud

पुत्र के लिए जर्मनी में व्यापार शुरू करने के चक्कर में जमीन दलाल ने ८२ लाख गंवाए

अहमदाबाद. जमीन की खरीद-बिक्री का कामकाज करने वाले युवक को अपने इकलौते पुत्र को जर्मनी में स्थाई करने एवं वहां उसका व्यापार शुरू करवाने के चक्कर में ८२ लाख रुपए गंवाने पड़ गए। जर्मनी में रहने वाले युवक और उसके अहमदाबाद में रहने वाले पिता पर जमीन दलाल को विश्वास में लेकर उनसे पैसे लेकर खुद के नाम की कंपनी का स्टोर जर्मनी में खोलकर विश्वासघात करने का आरोप लगाया है। जमीन दलाल का पुत्र व पत्नी वहां जब स्टोर संभालने पहुंचे तो आरोप है कि उसे वहां से बेइज्जत करके बाहर निकाल दिया गया।
पीडि़त जमीन दलाल राजेश पंड्या (५०) ने शनिवार को वस्त्रापुर थाने में जर्मनी में रहने वाले शिवम धनंजय परीख और अहमदाबाद थलतेज के टाइटेनियम स्क्वेयर में ऑफिस चलाने वाले उसके पिता धनंजय परीख पर विश्वासघात और ठगी का मामला दर्ज कराया है।
पंड्या ने शिकायत में बताया कि धनंजय परीख से उनकी मुलाकात अक्टूबर २०१७ में उनके एक कॉमन मित्र नचिकेता ब्रह्मभट्ट के जरिए हुई थी। नचिकेता ने बताया कि उनके मित्र धनंजय का पुत्र जर्मनी में है। वह पंड्या के पुत्र पलाश को वहां स्थाई करने और वहां पर उसे सेट करने में मदद कर सकता है। जिससे दोनों ने धनंजयभाई के साथ बात की थी। उन्होंने भी मदद का भरोसा दिया। बातचीत के तहत धनंजय और उसके पुत्र शिवम ने पंड्या को बताया कि पहले उन्हें जर्मनी में एक कंपनी खोलनी होगी, जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के लिए शिवम को पावर ऑफ अटर्नी देनी पड़ेगी। ताकि उन्हें बारबार जर्मनी ना आना पड़े। बातों में आकर पंड्या ने उसके नाम पर पावर ऑफ अटर्नी कर दी, जिसके बाद निम्बस ट्रेडिंग जीएमबीएच नाम की कंपनी खोली। इसके लिए ढाई लाख रुपए दिए। शिवम ने निम्बस ट्रेडिंग में कुछ समय के लिए एमडी बनकर कंपनी स्थाई करने की बात कहकर वह इस कंपनी में एमडी बन गया। इसके बाद कंपनी के नाम पर स्टोर खोलने के बहाने से उसने ८२ लाख रुपए (एक लाख यूरो) पंड्या से निम्बस ट्रेडिंग जीएमबीएच नाम की कंपनी के एकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। जर्मनी जाकर पंड्या, उनके पुत्र व पत्नी ने एक स्टोर देखकर उसे पसंद किया। उसे किराए लेने का करार करने से पहले वीजा का समय पूरा होने से यह भारत आ गए। इस पर शिवम ने बतौर एमडी की हैसियत से किराए का करार करने का आश्वासन लेकर रुपए ट्रांसफर करवा लिए। लेकिन करार की कॉपी नहीं भेजी। पंड्या के पुत्र व पत्नी जब जर्मनी पहुंचे और किराए पर लिए स्टोर का मालिकाना हक मांगा तो आरोप है कि उसने उन्हें बेइज्जत करके यह कहते हुए बाहर निकाल दिया कि वह इस कंपनी का एमडी है और जो चाहेगा करेगा। इसके बात स्टोर के करार के दस्तावेज मांगे जिनके मिलने पर पता चला कि स्टोर शिवम ने निम्बस ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर नहीं बल्कि उसकी खुद की मायरा ट्रेडिंग जीएमबीएच के नाम पर किराए पर लिया है। जबकि रुपए पंड्या ने उनकी कंपनी के खाते में ट्रांसफर किए थे। उनकी कंपनी के नाम पर स्टोर किराए पर लेने के लिए। ऐसा करके उसने विश्वासघात और ठगी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो