script

Dengue : एक ही दिन में ६४ और मरीज भर्ती

locationअहमदाबादPublished: Oct 17, 2019 09:51:21 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Dengue, Jamnagar News, Ahmedabad News, Gujrat News
 

Dengue : एक ही दिन में ६४ और मरीज भर्ती

Dengue : एक ही दिन में ६४ और मरीज भर्ती

जामनगर. शहर में डेंगू का कहर जारी है। इस बीमारी के चलते शहर के सरकारी जीजी अस्पताल में गुरुवार को ६४ और मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस प्रकार दो दिनों में ही पॉजीटिव मरीजों की संख्या ११० हो गई है। दूसरी ओर, ३० मरीजों की तबीयत में सुधार होने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है।
जानकारी के अनुसार जामनगर में बढ़ रही डेंगू की बीमारी की रोकथाम के लिए अन्य जिलों की स्वास्थ्य टीमें भी जामनगर भेजी गई हैं, लेकिन डेंगू के मरीजों की संख्या कम होने की बजाय बढ़ रही है। जीजी अस्पताल में २४ घंटों के दौरान बुखार के उपचार के लिए भर्ती हुए मरीजों में से ६४ की रिपोर्ट गुरुवार को डेंगू पॉजीटिव आई है। जिनमें से ३७ मरीज शहरी क्षेत्र के और १७ मरीज जामनगर तहसील के ग्रामीणों क्षेत्रों के हैं। यह आंकड़ा सिर्फ सरकारी अस्पताल का है, जबकि निजी अस्पतालों में भी डेंगू के अनेक मरीज उपचाराधीन हैं।

खंभालिया में भी फैला डेंगू, स्वास्थ्य आयुक्त ने किया दौरा


जामनगर. जामनगर के साथ-साथ देवभूमि द्वारका जिले के खंभालिया में भी डेंगू के मरीज बढऩे लगे हैं। खंभालिया तहसील में करीब १०० से अधिक डेंगू के पॉजीटिव मरीज सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे भी गुरुवार को खंभालिया पहुंचे और अस्पताल का दौरा किया।

शिवहरे के साथ स्टेट लाइजन अधिकारी डॉ. दिनकर रावल एवं विभागीय उप निदेशक रूपाणी मेहता ने भी सरकारी जनरल अस्पताल का दौरा किया। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में डेंगू के १७३ मरीज भर्ती किए गए हैं। इसके अलावा, मलेरिया के ३६ व चिकनगुनिया के ७ मरीज भर्ती हुए। इस दौरे के दौरान उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो