scriptअमरीका का वीजा दिलाने के बहाने १५ लाख ठगे | 15 lakh fraud in name of America visa | Patrika News

अमरीका का वीजा दिलाने के बहाने १५ लाख ठगे

locationअहमदाबादPublished: Nov 20, 2018 11:35:14 pm

बुजुर्ग ने वस्त्रापुर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

fraud

अमरीका का वीजा दिलाने के बहाने १५ लाख ठगे

अहमदाबाद. पुत्र और पुत्रवधू को अमरीका का वीजा दिलाने के बहाने से एक बुजुर्ग को १५ लाख रुपए की चपत लगाने का मामला वस्त्रापुर थाने में दर्ज हुआ है।
राणीप निवासी कांतिलाल पटेल (६८) ने वस्त्रापुर सत्याग्रह छावनी निवासी धृति पुंच व रिकिन पुंच के विरुद्ध ठगी व विश्वासघात का मामला दर्ज कराया है।
आरोप है कि इन दोनों से कांतिलाल की मुलाकात दो साल पहले फरवरी २०१६ में सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड की टूर पर साथ जाने के दौरान हुई थी। इस दौरान धृति पुंच व रिकिन पुंच ने कहा था कि वे दोनों ही वीजा का काम करते हैं। कांतिलाल की पुत्रवधू ने आईपीसीसी की है वो अमरीका से सीए का जुडा कोर्स करना चाहती थी, जिसके चलते पुत्रवधू का अमरीका का स्टूडेंट वीजा पाने के लिए कांतिलाल ने धृति का संपर्क किया। धृति ने कांतिलाल की पुत्रवधू कोमल व उनके पुत्र राहुल का वीजा करने के लिए कहा। लेकिन काफी दिनों तक प्रक्रिया नहीं करने पर दोबारा पूछा तो बताया कि तुम्हारे बैंकएकाउंट में रुपए कम हैं। 15 लाख रुपए लगेंगे। जिससे कांतिभाई ने १५ लाख रुपए का इंतजाम करके धृति को दे दिया। इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वीजा नहंीं होने से और इस बीच कई लोगों के साथ वीजा के नाम पर ठगी होने के चलते उन्होंने धृति से संपर्क किया और वीजा न होने पर रुपए मांगे। तो धृति ने जल्द रुपए देने की बात कही। लेकिन रुपए नहीं देने पर अगस्त महीने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था। जिस पर सोमवार को वस्त्रापुर पुलिस ने बुलाकर ठगी की प्राथमिकी दर्ज की है।
कचरे की बाल्टी से जिंदा मिली नवजात बच्ची
अहमदाबाद. शहर में नवजात बच्चों को लावारिस हालत में मरने के लिए छोडऩे की एक और घटना सामने आई है।
सोला इलाके में कचरे की पेटी से एक नवजात के मृत हालत में मिलने की घटना के बाद सोमवार सुबह रखियाल थाना इलाके में डाह्याभाई कडिया चाली के अंदर गली में कचरे की डोल में से एक नवजात बच्ची जिंदा हालत में लावारिस पड़ी मिली।
बच्ची के रोने की आवाज आने पर लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने इस मामले में पुलिस को सूचना दी। इस बीच १०८ को भी बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस और १०८ की टीम की मदद से करीब एक दिवसीय बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। चाली में रहने वाले ऑटो रिक्शा चालक मो.शोएब कुरैशी (24) ने अज्ञात युवती के विरुद्ध बच्ची के जन्म को छुपाने के इरादे से बच्ची को लावारिस हालत में मरने के लिए छोडऩे का मामला दर्ज कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो