scriptखेत की जुताई के दौरान युवा किसान को मिली दर्दनाक मौत | Youth farmer painful death during farm plowing | Patrika News

खेत की जुताई के दौरान युवा किसान को मिली दर्दनाक मौत

locationआगराPublished: Jul 02, 2018 10:34:32 am

थाना मनसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव मेदीपुरा की घटना।

Farm plowing

Farm plowing

आगरा। खेत की जुताई करने के दौरान युवा किसान की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा रात के समय हुआ। युवा किसान ट्रैक्टर से अपना खेत जोत रहा था। उसकी जान बच सकती थी, लेकिन जब घटना हुई, तब वह अकेला था। हादसे के बाद अचानक पहुंचे परिजनों ने ट्रैक्टर के नीचे उसे दबा देखा, तब जाकर गांव वाली की सहायता से उसे बाहर निकाला जा सका। परिजना युवा किसान को उपचार के लिए आगरा लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
यहां का मामला
ये मामला थाना मनसुखपुरा के गांव मेदीपुरा का है। नरेन्द्र का 18 वर्षीय पुत्र भोला पढ़ाई के साथ ही खेती भी कर रहा था। बताया गया है कि रविवार रात बारिश से पहले वह खेत की जुताई करने गया था। रात के समय खेत में ट्रैक्टर चलाने के दौरान किसी तरह ट्रैक्टर पलट गया और भोला उसके नीचे दब गया। वह काफी देर तक ट्रैक्टर के नीचे दबा हुआ छटपटाता रहा, लेकिन आस पास कोई मौजूद नहीं था, जो उसे बाहर निकाल सकता।
अचानक पहुंचे परिजन
काफी समय बीत जाने के बाद भी जब भोला घर लौटकर नहीं आया, तो परिजन अचानक ही उसे देखने के लिए खेत पर पहुंच गए। खेत में ट्रैक्टर को पलटा देख, परिजनों के होश उड़ गए। अंधेरा होने की वजह से भोला भी कहीं नजर नहीं आ रहा था। परिजनों ने टॉर्च जलाकर देखा, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। भोला खून से लथपथ ट्रैक्टर के नीचे दबा हुआ था।
ग्रामीणों ने निकाला बाहर
परिजनों की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने भोला को गंभीर घायल अवस्था में ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। उसे उपचार के लिए आगरा के एक निजी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भोला की मौत की खबर से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो