scriptWeather Update: कल से बदलेगा यूपी का मौसम, 3 दिनों तक बारिश के साथ आंधी- तूफान का अलर्ट | Weather Update heavy rain with storm till May 12 IMD Alert | Patrika News
आगरा

Weather Update: कल से बदलेगा यूपी का मौसम, 3 दिनों तक बारिश के साथ आंधी- तूफान का अलर्ट

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यूपी का मौसम करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 12 मई तक बारिश होने की संभावना जताई है। इससे लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिलेगी।

आगराMay 08, 2024 / 09:22 pm

Anand Shukla

Weather Update heavy rain with storm till May 12 IMD Alert
Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत वाली खबर सामने आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी जिलों में गुरुवार से लेकर 12 मई तक गरज- चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पूर्वी उत्तर प्रदेश में आंधी के साथ- साथ के साथ बूंदाबादी के भी आसार हैं। इससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
मौसम विभाग के अनुसार 9 मई से प्रदेश का मौसम के बदलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से राज्य के कई इलाकों में बादल छा सकते हैं। इसके साथ ही तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाए गए आकाश आनंद, मायावती के इस पर फैसले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दी प्रतिक्रिया

पश्चिमी विक्षोभ के चलते 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं आंधी

यूपी के मौसम का मिजाज मंगलवार को अचानक से बदल गया। पश्चिमी विक्षोभ के चलते 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आंधी की तरह हवाएं चल रही हैं। इन हवाओं के चलते जहां लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली है तो वहीं आम के किसान भी चिंतित हो गए हैं। आम के बाग में तेज हवाओं के चलते फल गिरने लगे हैं, जिससे फसल को नुकसान होने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में 12 मई तक आंधी- तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान प्रदेश के सीतापुर, हरदोई, बहराइच, पीलीभीत, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा बस्ती, श्रावस्ती, बलरामपुर, अयोध्या, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, महाराजगंज गोरखपुर, अम्बेडकर नगर, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, मैनपुरी, आगरा, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, प्रतापगढ़ समेत अन्य जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News/ Agra / Weather Update: कल से बदलेगा यूपी का मौसम, 3 दिनों तक बारिश के साथ आंधी- तूफान का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो