scriptबदायूं में मतदान का बहिष्कार तो आगरा में निर्दलीय प्रत्याशी ने कर दिया ‘कांड’, डीएम ने लिया तगड़ा एक्‍शन | Patrika News
आगरा

बदायूं में मतदान का बहिष्कार तो आगरा में निर्दलीय प्रत्याशी ने कर दिया ‘कांड’, डीएम ने लिया तगड़ा एक्‍शन

UP Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के बदायूं में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जबकि आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रामेश्वर सिंह ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ा दीं। इसपर डीएम ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

आगराMay 07, 2024 / 04:26 pm

Vishnu Bajpai

Lok Sabha Elections 3rd Phase Voting Live Updates
Lok Sabha Elections 3rd Phase Voting Updates: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर मंगलवार को मतदान हो रहा है। यहां से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल के बेटे रामेश्वर सिंह ने मतदान की गोपनीयता भंग कर दी। रामेश्वर सिंह ने मतदान के बाद उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसका संज्ञान लेते हुए आगरा के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए निर्दलीय प्रत्याशी रामेश्वर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। पुलिस ने डीएम के आदेश पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ेंः तीन घंटे बाद 11 जिलों में आंधी-बिजली संग बारिश का अलर्ट, 12 मई तक बदला रहेगा मौसम

बदायूं के इस गांव में अब तक नहीं पड़ा वोट

बदायूं जिले के सहसवान विधानसभा क्षेत्र की खंडवा ग्राम पंचायत के बसंत नगर मुजरे में 700 मतदाता हैं। मतदाताओं का कहना है कि बसंत नगर से करिया मऊ तक सड़क नहीं बन पाई है। 2022 में भी इसकी उन्होंने मांग उठाई थी। सड़क न बनने की वजह से लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां दोपहर 12:30 बजे उप जिला अधिकारी बातचीत करने पहुंचे। ग्रामीणों ने उनके आग्रह को भी ठुकरा दिया और मतदान बहिष्कार पर अभी तक अड़े हुए हैं। मतदान केंद्र सूना पड़ा है।
यह भी पढ़ेंः यूपी में बवाल; संभल में पुलिस का लाठी चार्ज, हाथरस, अलीगढ़ समेत इन जिलों में चुनाव का बहिष्कार

यूपी में एक बजे तक 38.12 फीसदी मतदान

आगरा में 36.89 फीसदी मतदान
एटा में 39.87 प्रतिशत वोटिंग
आंवला में 36.95 फीसदी मतदान
फतेहपुर सीकरी में 39.09 प्रतिशत वोटिंग
फिरोजाबाद में 40.06 फीसदी मतदान
बदायूं में 34.97 फीसदी मतदान
बरेली में 34.93 प्रतिशत वोटिंग
मैनपुरी में 38.32 फीसदी मतदान
संभल में 42.97 प्रतिशत मतदान
हाथरस में 37.73 फीसदी वोटिंग

Hindi News/ Agra / बदायूं में मतदान का बहिष्कार तो आगरा में निर्दलीय प्रत्याशी ने कर दिया ‘कांड’, डीएम ने लिया तगड़ा एक्‍शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो