scriptएससी एसटी एक्ट में संशोधन पड़ेगा सरकार पर भारी, वैश्य समाज ने कर ली ऐसी तैयारी | Veshya Samaj Protest Against SC SC Act | Patrika News

एससी एसटी एक्ट में संशोधन पड़ेगा सरकार पर भारी, वैश्य समाज ने कर ली ऐसी तैयारी

locationआगराPublished: Aug 22, 2018 05:50:17 pm

वैश्य समाज ने की सभी धर्मों के लोगों से अभियान में जुड़ने की अपील, सड़कों पर उतरकर होगा विरोध, जगह-जगह 23, 25 व 27 अगस्त को निकाली जाएंगी पदयात्रा, 28 अगस्त को आमसभा व 30 अगस्त को जिलाधिकारी को सौपेंगे ज्ञापन

sc st act

sc st act

आगरा। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के उलट लोकसभा और राज्यसभा में एससी-एसटी अत्याचार निवारण संशोधन विधेयक को मिली मंजूरी के विरोध में वैश्यसमाज सर्वसमाज को एकजुट कर जानजागरण अभियान चलाएगा। यह निर्णय एमजी रोड स्थित एकता पैलेस होटल में आयोजित अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। 23 अगस्त से प्रारम्भ हो रहे इस अभियान में सभी धर्म व समाज के लोगों से इस अभियान में जुड़ने की अपील की है।
सवर्ण, मुस्लिम, पिछड़ा वर्ग के लोगों को जुड़ने की अपील
परिषद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रवि प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि एससीएसटी एक्ट से सभी समाज के लोग प्रभावित होंगे। इसलिए सभी सवर्ण, मुस्लिम, पिछड़ा वर्ग आदि के लोग इस अभियान से जुड़े और एक्ट व सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराएं। अन्यथा झूठे मामलों में जेल जाने को तैयार रहें। आखिर किसी मामले में गिरफ्तारी से पहले जांच होने में क्या परेशानी है। सबके लिए समान कानून होना चाहिए। महज 15 फीसदी लोगों के 85 फीसदी लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देश भर में इसके विरोध में अभियान चलाया जाएगा। जिसकी शुरूआत आगरा से 23 अगस्त को होगी और संशोधन न होने तक लगातार चलती रहेगी।
जनचेतना अभियान की कमान इनके हवाले
कमलानगर में गुरुवार को जनचेतना अभियान की कमान ममता शर्मा, बीके अग्रवाल, अमित ग्वाला, चंद्रेश गर्ग, चंद्रभान कहरवार, राम अवतार यादव, एसके चक्रवर्ती, ऋषि अग्रवाल, शुभम खेतान, संजय गुप्ता सम्भालेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से रवि प्रकाश अग्रवाल, विनय अग्रवाल, मुरारीलाल गोयल, विनोद अग्रवाल, दिनेश कातिब, शैलू, किशन कुमार गोयल, उमेश अग्रवाल, रूपेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सौरभ जैन, संतोष कुमार मित्तल, राजेश जैसवाल, आदि उपस्थित थे।
veshya samaj
यह होंगे कार्यक्रम

-23 अगस्त को शाम पांच बजे श्रीराम चौक से बल्केश्वर चौक तक पदयात्रा।

-25 अगस्त को चिम्मन पूड़ी चौक से फब्बारा, महाराजा अग्रसेन चौक तक 12 बजे पदयात्रा।

-27 अगस्त को बेलनगंज तिकोनिया से छत्ता बाजार तक दोपहर 12 बजे से पदयात्रा।
-28 अगस्त को सर्वसमाज की बैठक व प्रेसवार्ता।

-30 अगस्त को जिलाधिकारी को ज्ञापन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो