script

खतरे में इन शिक्षकों की नौकरी, सरकार कर रही शिक्षकों हो हटाने की कार्रवाई

locationआगराPublished: Jan 16, 2019 01:34:14 pm

50 साल की उम्र के शिक्षकों की स्क्रीनिंग के लिए आया पत्र, अक्षम शिक्षकों की लिस्ट बनाने के लिए बीएसए कार्यालय में फरमान

primary teacher  screening letter to bsa

खतरे में इन शिक्षकों की नौकरी, सरकार कर रही शिक्षकों हो हटाने की कार्रवाई

आगरा। सूबे की भाजपा सरकार ने 50 साल में रिटायरमेंट का फार्मूला सरकार बनते ही बना लिया था। अब इसके तहत शिक्षा क्षेत्र में सरकारी शिक्षकों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। शासनस्तर से 50 वर्ष के ऐसे शिक्षक जो कार्य करने में अक्षम हैं, उनकी सूची तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग को पत्र भेजा गया है। इस स्क्रीनिंग के लिए आए पत्र से विभागीय शिक्षकों में खलबली मची हुई है।
स्क्रीनिंग के लिए आया पत्र
सरकारी सेवाओं में दक्षता सुनिश्चत करने के लिए परिषदीय शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग का पत्र शासन ने भेजा है। इस पत्र में खंड शिक्षा अधिकारी, नगर और ग्रामीण दोनों को शामिल किया गया है। शासन से आए इस पत्र में जिक्र किया गया है कि सभी विकास खंड में कार्यरत ऐसे शिक्षकों की सूचना तैयार की जाए जो 50 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं और वर्तमान में कार्य करने में सक्षम नहीं है। इस पत्र को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आगरा आनंद प्रकाश शर्मा को भेजा गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के यहां भेजे गए पत्र से शिक्षकों में रोष व्याप्त है।
शिक्षक करेंगे विरोध
50 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षकों की सूची बनाकर बीएसए कार्यालय में आ रही है। हालांकि अभी तक किसी शिक्षक को नोटिस नहीं जारी किया गया है। इस संबंध में शिक्षकों का कहना है कि वे इस स्क्रीनिंग का विरोध दर्ज कराएंगे। वहीं बीएसए कार्यालय ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो