scriptBig News: अवैध रूप से पद पर आसीन BSA को शासन ने किया निलंबित, जानिए पूरा मामला! | up government suspended BSA agra for holding post illegally | Patrika News

Big News: अवैध रूप से पद पर आसीन BSA को शासन ने किया निलंबित, जानिए पूरा मामला!

locationआगराPublished: Oct 17, 2019 10:34:01 am

Submitted by:

suchita mishra

 
डायट फिरोजाबाद में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात ओमकार सिंह आगरा में बीएसए पद पर तैनात थे।

suspended

suspended

आगरा। उत्तर प्रदेश शासन ने आगरा के ‘बीएसए’ ओमकार सिंह को निलंबित कर दिया है। ओमकार सिंह पर अवैध ढंग से बीएसए के पद पर बने रहने का आरोप है। अपर मुख्य सचिव बेसिक रेणुका कुमार ने ओमकार सिंह के खिलाफ अनुशासनिक जांच के आदेश दिए हैं।
ये है मामला
आगरा में बीएसए के पद पर आसीन ओमकार सिंह डायट फिरोजाबाद में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात थे। 28 जून 2019 को 15 बीएसए की तबादले की एक सूची शासन की ओर से जारी की गई। इस दौरान ओमकार सिंह को आगरा बीएसए का पद दिया गया था। ओमकार सिंह ने इस पद को ग्रहण कर लिया। पांच जुलाई को शासन ने28 जून के सभी तबादले अगले आदेश तक रोक दिए। इसके बावजूद बीएसए ने अपने पुराने पर जॉइन नहीं किया और बीएसए बनकर काम करते रहे।
यह भी पढ़ें

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाला महीना है कार्तिक, नौकरी पाने के लिए ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें विद्यार्थी…

 BSA को शासन ने किया निलंबित
ऐसे हुआ खुलासा

20 अगस्त को आगरा डीएम की ओर से बीएसए पर कार्रवाई के लिए शासन को एक पत्र लिखा गया। इस पत्र में 15 अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की अनदेखी करने की बात कही गई थी। डीएम की रिपोर्ट के साथ शासन को बीएसए के तौर पर ओमकार सिंह का दस्तखत किया हुआ, दस्तावेज भी मिला। तब इस बात का खुलासा हुआ कि ओमकार सिंह आगरा में अवैध रूप से बीएसए के पद पर काम कर रहे हैं। इसके बाद शासन की ओर से उन्हें निलंबित कर दिया गया। हालांकि अब तक एक सवाल सबके सामने है कि जिन्हें वाकई आगरा के बीएसए के पद पर तैनाती दी गई थी, उन्होंने इस पद को आखिर ग्रहण क्यों नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो