script

BREAKING पीएम मोदी की रैली में सीएम योगी ने सवर्णों को आरक्षण पर दिया बड़ा बयान

locationआगराPublished: Jan 09, 2019 04:50:46 pm

सीएम योगी ने कहा आगरा में आज 5000 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है।

yogi Adityanath

BREAKING पीएम मोदी की रैली में सीएम योगी ने सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर दिया बड़ा बयान

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान कोठी मानाज फील्ड से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- आगरा के निवासियों की सैकड़ों वर्षों की अभिलाषा थी कि गंगाजल की आपूर्ति हो, प्रधानमंत्री आज ये तोहफा आगरा को दे रहे हैं। उनका आभार है। 2013 में सबका साथ और सबका विकास का नारा देकर आर्थिक आधार पर देश के सर्वसमाज को 10 फीसदी आरक्षण दिया है। उनका अभिनंदन है। जो कहा सो किया।
यह भी पढ़ें

BREAKING प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे रैली स्थल कोठी मीना बाजार, हर हर मोदी-घर घर मोदी के लगे नारे

इस उक्ति को चरितार्थ करते हुए प्रधानमंत्री के नेतृतव में गांव, गरीब, किसान और नौजवान और समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए काम किया। बिना भेदभाव के हर गरीब को मकान दिया है। प्रदेश औऱ देश के अंदर हर गरीब के घर में विद्युत संयोजन, नौजवानों को नौकरी और रोजगार के माध्यम से स्वावलंबन की ऐताहिसिक पहल की है। हर गरीब परिवार के घर में रसोई गैस पहुंचाई है। उसी का परिणाम है कि आगरा में आज 5000 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है। आगरा मेडिकल कॉलेज में 200 करोड़ रुपये दिए हैं। तीन लाख शौचालय मिले हैं गरीब परिवारों को। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत। 14630 गरीब परिवारों को आवास दिए हैं बिना भेदभाव के ग्रामीण क्षेत्र में। सौभाग्य योजना में उत्तर प्रदेश में 94 लाख परिवारों को निःशुल्क विद्युत संयोजन और आगरा में 57666 परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिया गया है। अनेक योजनाएं आम गरीब के जीवन में व्यापक परिवर्तन ला रही हैं। जीवनस्तर को उठा सकती हैं, उन्हें बिना भेदभाव के शुरू किया हैं। आज उसका परिणाम दिखाई दे रहा है। आर्थिक आधार पर सर्वसमाज को भी आरक्षण का लाभ मिल सके, जिसका लोकसभा में प्रस्ताव पारित होना ऐतिहासिक घटना है।
इनका नाम लिया, राम शंकर कठेरिया, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, प्रभारी मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मत्री आशुतोष टंडन, डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय, अनिल जैन, चौधरी बाबूलाल, महापौर नवीन जैन,

ट्रेंडिंग वीडियो