scriptमंगलवार के दिन करें ये एक उपाय, तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी… | Tuesday achook upay for being rich | Patrika News

मंगलवार के दिन करें ये एक उपाय, तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी…

locationआगराPublished: May 20, 2019 05:34:50 pm

Submitted by:

suchita mishra

ज्योतिषाचार्य से जानें मंगलवार को किए जाने वाले आसान उपाय जो सभी के लिए हितकारी हैं।

मंगलवार को मंगलकारी दिन माना जाता है। कहते हैं कि इस दिन हनुमान बाबा के दरबार में जाने वाले भक्त की वे खासतौर पर सुध लेते हैं और उसकी कामना जरूर पूरी करते हैं। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र से जानिए ऐसे कुछ उपायों के बारे में जिन्हें मंगलवार को करना हितकारी है।
— मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे धोकर कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें। इसके बाद इस पत्ते पर केसर से श्रीराम लिखकर अपने साथ ले आएं और पत्ते को पर्स या तिजोरी में रख लें। इस पत्ते के रहने तक तिजोरी या पर्स पैसों से भरा रहेगा।
— मंगलवार के दिन शाम के समय किसी हनुमान मंदिर में जाएं और एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे मनचाही मुराद पूरी होगी।
— इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जप करें। 5 या 11 मालाएं जपें। मानसिक कष्ट दूर होंगे और मनोकामना पूरी होगी।
— किसी मंगलवार भगवान हनुमान को लाल रंग का रुमाल चढ़ाएं और प्रसाद की तरह इस रुमाल को अपने साथ हमेशा रखें। ध्यान रहे इस रुमाल को प्रयोग में नहीं लेना है, सिर्फ अपने साथ रखना है। चाहे जहां भी जाएं ये रुमाल साथ रखें। आपका काम जरूर बनेगा।
— परिवार में शनि दोष से पीडि़त हैं तो इस दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाकर एक रुपए का सिक्का रखें। इस पोटली को बीमार व्यक्ति के ऊपर से उतार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इसके बाद किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जाप करें। इससे शनि दोष का प्रभाव काफी कम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो