script

डिग्री एक डॉक्टर दो मामले में एक और बड़ा खुलासा, पैथोलॉजी के रजिस्ट्रेशन पर हो रहा था इलाज

locationआगराPublished: Sep 15, 2019 05:23:10 pm

डिग्री एक और डॉक्टर दो, आखिर असली कौन है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद इस मामले में जांच शुरू हो गई है।

डिग्री एक डॉक्टर दो मामले में एक और बड़ा खुलासा, पैथोलॉजी के रजिस्ट्रेशन पर हो रहा था इलाज

डिग्री एक डॉक्टर दो मामले में एक और बड़ा खुलासा, पैथोलॉजी के रजिस्ट्रेशन पर हो रहा था इलाज

आगरा। डिग्री एक और डॉक्टर दो, आखिर असली कौन है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद इस मामले में जांच शुरू हो गई है। अभी तक जांच में सिर्फ ये स्पष्ट हो सका है कि जिस एमबीबीएस डॉक्टर के नाम पर बीएचएएमएस आगरा में चिकित्सा सेवा दे रहा था। वो चिकित्सक आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में रेजीडेंट रह चुके हैं। इसके बाद उनका आगरा से कोई संपर्क नहीं रहा। वहीं बीएचएमएस चिकित्सक ने इसी का फायदा उठाकर अपनी दुकान शुरू कर दी। एक बड़ा खुलासा ये भी हुआ कि इस बीएचएमएस चिकित्सक के पर्चे पर जो रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित है, वो पैथोलॉजी का है।
ये है पूरा मामला
आगरा में प्रैक्टिस करने वाला धर्मेन्द्र कुमार S/O कमल प्रसाद मूलरूप से सीवान जिले का रहने वाला है। वर्तमान में वह एनएच-2 स्थित राज नगर कॉलोनी शाहदरा थाना एत्माद्दौला में रह रहा है। वह करीब चार साल से जनरल फिजिशियन के तौर पर मरीजों का उपचार कर रहा है, जबकि दूसरा धर्मेन्द्र कुमार S/O श्रीराम बुलंदशहर के गांव सेंदा,पोस्ट फरीदपुर का निवासी है, जो दूसरे शहर में चिकित्सा सेवाएं दे रहा है ।दरअसल बुलंदशहर के धर्मेन्द्र ने साल 2011 में किंग जॉर्जेज मेडिकल विश्वविद्यालय लखनऊ के एमएलएन मेडिकल कॉलेज इलाहाबाद से एमबीबीएस किया है। अतिरिक्त शिक्षा के तौर पर साल 2017 में उसने एमएस की डिग्री हासिल की है। यूपी मेडिकल काउन्सिल से 1 जनवरी 2013 को जारी प्रमाण पत्र की संख्या 64345 अंकित है। वहीं आगरा में अपनी सेवाएं देने वाले धर्मेंद्र कुमार कई अस्पतालों में सेवाएं दे रहा है। धर्मेन्द्र के नाम के आगे डॉक्टर ही नहीं लिखा, बल्कि एमबीबीएस भी अंकित है। वर्तमान में उसने अपना क्लीनिक सना पैथोलॉजी ट्रांस यमुना कालोनी रामबाग थाना एत्माद्दौला पर बना रखा है।

डिलीट किए अकाउंट
इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है। वहीं खुद पर शिकंजा कसता देख धर्मेन्द्र कुमार पटेल एलोपैथिक से होम्योपैथिक चिकित्सक बन गया है। धर्मेन्द्र कुमार पटेल ने सोशल मीडिया से एकाउंट डिलीट कर दिए हैं। इतना ही नहीं देशी विदेशी मरीजों के साथ बातचीत की वीडियो को यूट्यूब चैनल पर शेयर किया जाता था, इन वीडियो को भी यूट्यूब से गायब करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया से डिलीट किए एकाउंट के विदेशी मरीजों के साथ डाली गई पोस्ट के स्क्रीन शॉट भी वायरल हो रहे हैं।
हुआ ये नया खुलासा
दरअसल बीएचएमएस चिकित्सक धर्मेन्द्र कुमार पटेल द्वारा एमबीबीएस बनकर जिन पर्चों पर मरीजों को दवा लिखी जा रही थी, उन पर्चों पर दर्ज अंकित रजिस्ट्रेशन नंबर क्लीनिक नहीं बल्कि पैथोलॉजी का रजिस्ट्रेशन नंबर निकला है। इसके साथ ही चिकित्सक के एक के बाद एक कर ऐसे कई राज खुलते जा रहे हैं। वहीं जब इस मामले में बीएचएमएस डॉक्टर से बात की गई, तो उसने बताया कि वह तो पीजी की तैयारी कर रहा है। आगरा में कभी प्रैक्टिस भी नहीं की है, जबकि धर्मेन्द्र कुमार पटेल के पर्चे सभी के सामने आ चुके हैं। वहीं पत्रिका के पास एक वीडियो से धर्मेन्द्र कुमार पटेल के झूठ से पर्दा भी हट रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो