ट्रैफिक पुलिसकर्मी नो एंट्री में निकाल रहा था भारी वाहन, तभी सादा कपड़ों में पहुंच गये शहर के नये एसएसपी..., इसके बाद जो हुआ..., देखें वीडियो

By: Dhirendra yadav

Published On:
Jun, 11 2019 08:07 PM IST

  • मंगलवार को आगरा जिले के नए पुलिस कप्तान जोगेन्द्र कुमार ने चार्ज ले लिया।

आगरा। शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले एमजी रोड के कलेक्ट्रेट चौराहे पर नो एंट्री के बाद भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी बसों को एंट्री करने दे रहा था। चौराहे पर भीषण जाम लगा हुआ था। इसी दौरान एक प्राइवेट गाड़ी वहां आकर रुकती है। उसमें से शहर के नये एसएसपी जोगेन्द्र कुमार उतरते हैं और ट्रैफिक पुलिस के जवान के पास पहुंचते हैं। ट्रैफिक पुलिसकर्मी से बात करते हैं और पूरे मामले का वीडियो भी बना लेते हैं। इसके बाद जो हुआ... पढ़िये ये खबर।

एसएसपी ने लिया चार्ज
मंगलवार को आगरा जिले के नए पुलिस कप्तान जोगेन्द्र कुमार ने चार्ज ले लिया। चार्ज लेने के बाद जोगेंद्र कुमार ने आगरा जनपद के किसी भी पुलिस अधिकारी को नहीं बताया कि वे चार्ज लेने आ रहे हैं। प्राइवेट गाड़ी और सादा कपड़ों में आगरा के नवागत एसएसपी जोगेंद्र शहर में चार्ज लेने आए। प्राइवेट गाड़ी और सादा कपड़ों में जब एसएसपी आगरा जोगेन्द्र कुमार चार्ज लेने सर्किट हाउस पहुंच रहे थे, तो कलेक्ट्रेट चौराहे पर नो एंट्री के अंदर ट्रैफिक पुलिस द्वारा दो बसों को निकाला जा रहा था। जिस पर जोगेन्द्र कुमार अपनी प्राइवेट गाड़ी से उतरकर सादा कपड़ों में पुलिस कर्मियों के पास पहुंचे और उनसे कारण पूछा गया कि शहर के अंदर दिनदहाड़े बिना एंट्री के दो बसों को कैसे निकाला जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस का जवान कोई जवाब नहीं दे सका। एसएसपी ने इस पूरे मामले का वीडियो बनाया और अपने मोबाइल से टीएसआई के साथ में पुलिसकर्मियों के साथ में बसों के चालक और परिचालकों के साथ में बात करने का फोटो भी खींच लिया। इसके बाद सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। जहां सबसे पहले ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की बैठक की। बैठक में यह पूछा गया कि किस आधार पर शहर में नो एंट्री में दो बसों को एमजी रोड से निकाला जा रहा है। इस मामले में जब ट्रैफिक पुलिस के कर्मी कुछ बताने को राजी नहीं हुए तो नाराज एसएसपी आगरा ने इस पूरे मामले की जांच सीओ ट्रैफिक को सौंप दी है।

SSP Jogendra Kumar

बताई ये प्राथमिकता
इसके अलावा सर्किट हाउस में पुलिस अधिकारियों से बैठक करने के बाद एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के साथ में मीडिया कर्मियों से भी बातचीत की। मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान एसएसपी ने बताया कि महिलाओं और बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों के प्रति पुलिस की प्राथमिकताएं होंगी। ट्रैफिक के अलावा थाने पर आने वाले हर एक पीड़ित की समस्या सुनी जाएंगी। अगर कोई थानेदार झूठ बोलेगा तो वह सीधा जेल जाएगा और पीड़ित थाने पर आया या नहीं आया। इसकी तस्दीक थाने पर सीसीटीवी कैमरे से होगी। यानी एसएसपी ने साफ कर दिया है कि हर एक थाने पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

चलेगी बड़ी मुहिम
एसएसपी आगरा भ्रष्टाचार के खिलाफ भी एक बड़ी मुहिम चलाने जा रहे हैं। तो वहीं एसएसपी आगरा ने साफ कर दिया है कि आईपीएल सटोरिया के श्याम बौहरा के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहेगा। श्याम बौहरा और आईपीएल चलाने वाले सटोरियों को आगरा पुलिस कतई नहीं छोड़ेगी और लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Published On:
Jun, 11 2019 08:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।