scriptमंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्गा ने रिमझिम फुहार के बीच निहारा ताज, लेकिन डायना बेंच से नहीं खिचा सके फोटो | President Of Mongolia Battulga Khaltmaa Visit Taj Mahal latest news | Patrika News

मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्गा ने रिमझिम फुहार के बीच निहारा ताज, लेकिन डायना बेंच से नहीं खिचा सके फोटो

locationआगराPublished: Sep 21, 2019 05:46:44 pm

ताजमहल का दीदार करने आए मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्गा के लिए शायद ये सबसे बेहतरीन अनुभव रहा।

123.jpg
आगरा। ताजमहल का दीदार करने आए मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्गा के लिए शायद ये सबसे बेहतरीन अनुभव रहा। रिमझिम फुहारों के बीच उन्होंने मोहब्बत की इमारत ताजमहल का पत्नी संग ताज का दीदार किया। वो लगभग पौन घंटे स्मारक में रुके।। शिल्पग्राम में पहुंचने पर पर्यटन राज्यमंत्री डॉ. नीलकंड तिवारी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मयूरी नृत्य, गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश भी मंगोलिया के राष्ट्रपति पर हुई।
1234.jpg
यहां फोटो नहीं खिचा सके
ताजमहल भ्रमण के दौरान मंगोलियन राष्ट्रपति पच्चीकारी से खासा प्रभावित हुए। उन्होंने इसके बारे में जानकारी भी ली। इस दौरान उन्होंने फोटो भी खिंचवाई। हालांकि डायना बेंच गीली होने के कारण वो उस पर बैठकर फोटो नहीं खिंचा पाए। वहीं रिमझिम फुहारों के बीच संगमरमरी ताज को देख वे काफी उत्साहित दिखाई दिए।
पर्यटक रहे परेशान
वहीं वीवीआइपी विजिट के कारण ताज की टिकट विंडो सुबह 10 बजे से बंद हो गयी थीं। इससे पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं मंगोलियन राष्ट्रपति एक घंटे देरी से भी पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो