scriptPM Modi Rally Live सवर्णों को दिए आरक्षण पर विपक्ष के आरोपों का प्रधानमंत्री मोदी ने दिया करारा जवाब | PM Narendra Modi Big Statement on Upper Cast Reservation live | Patrika News

PM Modi Rally Live सवर्णों को दिए आरक्षण पर विपक्ष के आरोपों का प्रधानमंत्री मोदी ने दिया करारा जवाब

locationआगराPublished: Jan 09, 2019 05:40:07 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से हामी भरवाई और कहा कि पुलिस के लोग चुनाव कराएं या कानून व्यवस्था देखें।
 

tom-modi-s-tom-tonk-tour

PM Modi Rally Live सवर्णों को दिए आरक्षण पर विपक्ष के आरोपों पर प्रधानमंत्री मोदी का करारा जवाब

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोठी मीना बाजार रैली के दौरान आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दिए गए दस प्रतिशत आरक्षण पर बोलते हुए विपक्ष के आरोपों पर कारार प्रहार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल पूरे देश ने देखा है कि लोकसभा में किस प्रकार ऐतिहासिक बिल पास किया गया है। आजादी के इतने दशकों के बाद भी गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार करते हुए उसका समाधान खोजने का प्रायस किया गया है। सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों औऱ सराकरी सेवाओं में आरक्षण मिले, इस तरफ महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।
सवर्णों के गरीब बच्चों की चिन्ता की
चुनाव में घोषणाएं तो बहुत हईं, लेकिन मैं कहता था कि 50 प्रतिशत से ऊपर जाना है, संविधान संशोधन के बिना संभव नहीं है। पहले जो वादे थे वे दलितों, आदिवासी, ओबीसी के आरक्षण से चोरी करने लिए थे ताकि उनकी झोली भर जाए। जो बात मैं कभी मुख्यमंत्री के नाते बोलता था, आज प्रधानमंत्री के नाते मैंने पालन किया और संविधान संशोधन किया। दलितों, आदिवासियों, ओबीसी के हक में कोई कमी किए बिना देश के सवर्णों के गरीब बच्चों की चिन्ता करने का काम किया है।
पुलिस चुनाव कराए या कानून व्यवस्था देख

मोदी ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मोदी चुनाव के समय क्यों लाए। मुझे बताइए कि ऐसे कोई छह महीने जाते हैं क्या जब चुनाव न हों अगर तीन माहीने पहले लाता तो कहते मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए आते हो। पहले लाता तो कहते कि कर्नाटक चुनाव के कारण लाया हूं। मैं कहता हूं कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो जाएं। पांच साल में चुनाव हों। पीएम ने जनता से हामी भरवाई और कहा कि पुलिस के लोग चुनाव कराएं या कानून व्यवस्था देखें।
‘गरीबों का हक नहीं छीनेंगे’
सवर्ण समाज के गरीबों को आरक्षण का काम हुआ है। संसद ने बहुत बड़ा काम किया है। देश के लिए भी आगे आए हैं, उन सभी का आभार प्रकट करता हूं। अभाव और गरीबी के कराण पीछे रह गए हैं, उन्हें आगे आने का मौका मिलेगा। उच्च शिक्षा और तकनीकी संस्थानों में महत्वपूर्ण काम किया है। हम ऐसा कोई काम नहीं करना चाहते, जिसमें किसी का हक छीना जाए। आर्थिक स्थिति के आधार पर समाज में खाई बनी है, उसे पूरा करने का काम भारतीय जनता पार्ट की सरकार ने किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो