scriptअधिवक्ताओं की इस बड़ी समस्या का समाधान करने के लिए मेयर अचानक पहुंच गये दीवानी, देखें तस्वीरें | Patrika News
आगरा

अधिवक्ताओं की इस बड़ी समस्या का समाधान करने के लिए मेयर अचानक पहुंच गये दीवानी, देखें तस्वीरें

6 Photos
5 years ago
1/6

दीवानी परिसर में जलभराव की समस्या को लेकर महापौर नवीन जैन गंभीर है और इस समस्या के समाधान के लिए कवायदे भी शुरू करा दी है। इस समस्या के निदान के लिए दीवानी चौराहे पर अंडरग्राउंड नाले को दुरुस्त करने का कार्य चल रहा है। बुधवार को महापौर नवीन जैन इस कार्य का औचक निरीक्षण किया। महापौर को अचानक से कार्यस्थल पर पाकर काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया तो ठेकेदार भी सहम गए। इस दौरान महापौर नवीन जैन ने मौके पर मौजूद ठेकेदार से इस कार्य की प्रगति जानी और गुणवत्ता के साथ इस कार्य को खत्म करने के निर्देश दिये। इतना ही नही महापौर नवीन जैन ने फोन पर संबंधित अधिकारी से वार्ता कर इस काम को 48 घंटे में खत्म कराने के निर्देश दिये।

2/6

आपको बताते चले कि दीवानी परिसर में जलभराव की समस्या को अधिवक्ताओं ने महापौर नवीन जैन के सामने रखा था और जिला जज ने भी इस समस्या के समाधान के लिए कहा था लेकिन क्षेत्र निगम के अंडर में न आने से कुछ दिक्कते आ रही थी लेकिन महापौर ने जनहित को सर्वोपरि रखते हुए इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास किये और दीवानी परिसर को कनेक्ट कर रहे अंडरग्राउंड नाले को दुरुस्त कराने का कार्य शुरू कराया।

3/6

महापौर नवीन जैन ने बताया कि दीवानी परिसर से जो नाला अंडरग्राउंड नाले के चेम्बर को कनेक्ट कर रहा है। उसका लेवल नीचा है जिससे दीवानी परिसर से पानी निकाल नही पाता है। इसलिए दीवानी परिसर के बाहर सड़क पर बने अंडरग्राउंड नाले को खोदकर उसके लेवल को कम करने का कार्य किया जा रहा है। इस नाले को अब 6 फुट नीचे ले जाया जा रहा है जिससे दीवानी परिसर ने नाले का लेवल ऊपर रहे और पानी बेक न मारे।

4/6

महापौर नवीन जैन ने बताया कि कुल 40 मीटर अंडरग्राउंड नाले की पाइप लाइन को नीचे किया जा रहा है। पहले इस नाले में एक फुट का पाइप था अब उसे बदलकर दो फुट किया जा रहा है जिससे पानी आसानी से निकल सके। महापौर नवीन जैन का कहना है कि बरसात का मौसम है इसलिए अधीनस्थ अधिकारियों को इस कार्य को 48 घंटे में पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

5/6

इतना ही नही महापौर नवीन जैन ने टीला गोकुलपुरा प्रजापति मौहल्ला का दौरा कर वहाँ से गुजर रहे नाले को देखा। नाले की पुलिया के पास ही नाले की बाउंड्री टूटी हुई थी जिसे देखकर महापौर नाराज दिखाई दिए। इतना ही नही नाले की सफाई भी ठीक नही मिली। महापौर ने पुलिया के दोनों ओर नाले की टूटी हुई बाउंड्री को गंभीरता से लिया और इस नाले के दोनों ओर बाउंड्री बनवाने की बात कही।

6/6

महापौर नवीन जैन का कहना था कि बरसात के मौसम में नाले की बाउंड्री टूटी होना खतरे से खाली नही है। कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इसलिए निगम अधिकरियों को इस नाले की बाउंड्री वाल का एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही महापौर नवीन जैन ने अशोक नगर स्थित सिंधी कॉलोनी पहुँचे जहाँ क्षेत्रीय पार्षद और लोगों के साथ मिलकर कॉलोनी से गुजर रहे नाले को देखा। नाला करीब 20 फुट गहरा था। इस नाले की सफाई व्यवस्था से महापौर संतुष्ट नजर नही आये। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि बरसात के मौसम में नाले से पानी बाहर निकल आता है और गलियों में जलभरव हो जाता है। क्षेत्रीय लोगों ने इस नाले की बाउंड्री वाल को ऊंचा कराने की मांग की। महापौर ने लोगों की इस समस्या को गंभीरता से लिया और उचित समाधान का आश्वासन दिया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.