scriptदेवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर कुमार विश्वास का भाजपा सरकार पर बड़ा हमला, जानिए क्या कहा | kumar vishwas big attack on bjp govt after devkinandan thakur's arrest | Patrika News

देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर कुमार विश्वास का भाजपा सरकार पर बड़ा हमला, जानिए क्या कहा

locationआगराPublished: Sep 12, 2018 11:28:52 am

Submitted by:

suchita mishra

देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद तरह तरह की चर्चाएं हैं। जानकारों का मानना है कि सरकार देवकीनंदन ठाकुर से डरी हुई है।
 

 Devaki Nandan

Devaki Nandan

आगरा। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ सवर्णों की बुलंद आवाज बने कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने बीजेपी सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। जानकारों का मानना है सरकार कथावाचक के प्रभाव से घबरा गई है। सरकार को अंदेशा है कि देवकीनंदन के देश और विदेश में तमाम समर्थक हैं लिहाजा उनके नेतृत्व में सवर्णों और ओबीसी का ये विरोध एक बड़े आंदोलन का रूप भी ले सकता है।
यही कारण है कि पहले आगरा जिला प्रशासन ने उन्हें खंदौली में सभा करने की अनुमति नहीं दी और बाद में जब वे एक होटल में प्रेसवार्ता कर रहे थे तो प्रेस वार्ता को बीच में रोक कर उनकी गिरफ्तारी कर ली गई। हालांकि दो घंटे बाद उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। बता दें कि देवकीनंदन ठाकुर ने सरकार को दो महीने के अंदर एससी-एसटी एक्ट को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप बनाने की चेतावनी दी है और कहा है कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो देश में वो होगा जो कभी नहीं हुआ।
कुमार विश्वास ने की कथावाचक की गिरफ्तारी की निंदा
मशहूर कवि कुमार विश्वास ने कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जातिगत वोटों की बेशर्म लालसा में इस सरकार ने पहले तो संसद में एससी-एसटी बिल लाकर बाबा साहेब द्वारा प्रदत्त और सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रतिष्ठित समान नागरिक अधिकारों का अपहरण किया। अब उसका विरोध कर रहे कथावाचक को गिरफ्तार कर सरकार ने सिद्ध कर दिया कि अहंकार विवेक का अपहरण कर चुका है।
इसलिए हुई थी गिरफ्तारी
कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर पर आरोप था कि उनके आगरा आने पर मनाही थी फिर भी वे यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ गए। इसी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की गई। इसको लेकर कथावाचक का कहना था कि उनके खंदौली जाने पर रोक लगाई गई थी, न कि आगरा आने पर। उनका कहना था कि वे आगरा अपने बीमार गुरू को देखने के लिए आए थे। गिरफ्तारी के दौरान देवकीनंदन ठाकुर ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया।
गिरफ्तारी के बाद भी शांति की अपील की
देवकीनंदन की गिरफ्तारी के बाद उनके अखंड भारत मिशन के ट्विटर पेज पर शांति बनाए रखने की अपील की गई। उस पर लिखा गया कि आगरा पुलिस ने पूज्य श्री @DN_Thakur_ji महाराज को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पुलिस लाइन आगरा ले जाया जा रहा है। महाराज श्री ने सभी से अपील की है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो