scriptपहलीबार चार हजार डॉक्टर इन बीमारियों की तकनीकि पर करेंगे मंथन | isacon starts in agra from 24 novemrber | Patrika News

पहलीबार चार हजार डॉक्टर इन बीमारियों की तकनीकि पर करेंगे मंथन

locationआगराPublished: Nov 15, 2018 05:38:55 pm

क्रोनिक पेन मैनेजमेंट सहित क्रिटिकल केयर के विभिन्न आधुनिक तकनीकों पर होगा मंथन, ताज नगरी में पहली बार आयोजित की जा रही है एनेस्थीसिया पर नेशनल कांफ्रेंस, 800 से अधिक शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे, 24-29 नवम्बर तक होटल जेपी में इंडियन सोसायटी ऑफ एनेस्थीसियोलॉजिस्ट द्वारा आयोजित की जाएगी नेशनल कांफ्रेस, ईसाकोन में जुटेंगे देश विदेश के 4 हजार से अधिक डॉक्टर, एनेस्थीसिया बियोन्ड ऑफ ओटी पर होगी विशेष चर्चा

medical university

docter

आगरा। कैंसर जैसे रोगों में क्रोनिक पेन मैनेजमेंट, दिल का दौरा, अल्ट्रासाउंड द्वारा किसी विशेष अंग को सुन्न करना, गम्भीर मरीजों की मॉनीटरिंग, ईको, एनेस्थीसिया बियोन्ड ओटी (ऑपरेशन थिएटर) जैसे विषयों पर आधुनिक इलाज, नई तकनीकों व भविष्य की सम्भावनों पर देश विदेश के लगभग 4000 से अधिक डॉक्टर मंथन करेंगे। ताज नगरी में इंडियन सोसायटी ऑफ एनेस्थीसियोलॉजिस्ट द्वारा 24 से 29 नवम्बर तक होटल जेपी में आयोजित की जा रही नेशनल कांफ्रेंस ईसाकॉन में विभिन्न जटिल बीमारियों पर 800 से अधिक शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे।
doctor
सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल में हुआ पोस्टर लांच
यह जानकारी आयोजन समिति के सचिव डॉ. रणवीर त्यागी ने सिनर्जी प्लस हॉस्पीटल में आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम के दौरान दी। बताया कि कांफ्रेंस में भारत सहित यूके, श्रीलंका, यूएसए, कनाडा, मलेशिया, नेपाल आदि देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। 24-25 नवम्बर को गम्भीर मरीजों पर वर्कशॉप आयोजित की जाएगी। जिसके तहत 24 नवम्बर को सिनर्जी प्लस हॉस्पीटल में सिमुलेशन डमी पर सजीव मरीज के ओटी में जटिल परिस्थितियों (दिल का दौरा, सांस की नली में दिक्कत) में इलाज की ट्रेनिंग जी जाएगी।
26 नवंबर को भारत सहित नेपाल के मेडिकल लेंगे ट्रेनिंग
26 नवम्बर को सीएमई में भारत नेपाल सहित विभिन्न देशों के मेडिकल विद्यार्थियों (पीजी) को इमरजेंसी, ट्रोमा व एनेस्थीसिया के अन्य रोगों में महत्व जैसे विषयों पर देश विदेश के जाने माने डॉक्टरों द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। शाम 7 बजे होटल जेपी सभागार में उद्घाटन किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से आयोजन समिति के चेयरमैन त्रिलोक चंद पिप्पल, साइंटिफिक चेयरमैन उमा श्रीवास्तव, डॉ. राकेश त्यागी, डॉ. वंदना कालरा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो