scriptभारतीय सेना युवाओं को भर्ती करने के लिए कर रही ऐसा, जवानों का हौसला देखने उमड़ा पूरा गांव | indian army motivate youth to serve india country | Patrika News

भारतीय सेना युवाओं को भर्ती करने के लिए कर रही ऐसा, जवानों का हौसला देखने उमड़ा पूरा गांव

locationआगराPublished: Nov 17, 2018 03:21:23 pm

सेना के जवानों का हौसला देखने उमड़ा पूरा गांव के रुख ने बदल दिया रास्ता, शहीदों के गांव में उतारे गए एयर बैलून

Indian Army

Indian Army

आगरा। भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए इन दिनों मथुरा में रैली चल रही है। वहीं जम्मू कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक युवाओं को प्रेरित करने का सेना ने अभियान शुरू किया है। जिसमें एयर बैलून के जरिए सेना के जवान निकले हैं। आगरा से निकले सेना के जवान आज हवा का रुख बदलने और दबाव बढ़ने के कारण शहीदों के गांव में उतरे। यहां सेना के जवानों का हौसला देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। बता दें कि शहीदों का ये गांव आगरा का बाह गांव है। जहां से बड़ी संख्या में सेना में जवान हैं।
indian army
दो एयर बैलून उतरने की खबर के बाद लोग उमड़े
आगरा से ग्वालियर के लिए सेना के जवानों ने बैलून में बैठकर उड़ान भरी थी। सेना के अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक युवाओं को प्रेरित करने का सेना ने अभियान। जिसके लिए मेजर रैंक के अफसर युवाओं को मोटिवेशन दे रहे हैं। शनिवार सुबह जब बैलूनों ने उड़ान भरी तो तेज हवा के चलते रुख बदल गया। जिसके बाद सेना ने अपने बैलून शहीदों के गांव में उतारे। यहां युवाओं को प्रेरित करने के लिए सेना के कई अफसर पहुंचे थे। इस मौके पर कई युवाओं ने सेना के जवानों से भर्ती होने की प्रक्रिया की जानकारी ली। सेना के अफसर कुछ घंटे रुकने के बाद अपनी गाड़ी से बैलूनों को ले गए। ये बैलून थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव रुदमुली में उतरे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो