script

वास्तु के इन नियमों को आज से महज पांच दिन तक करें, मां लक्ष्मी की साल भर रहेगी कृपा

locationआगराPublished: Nov 06, 2018 10:44:17 am

सनातन धर्म में दीवाली का विशेष महत्व, तुलसी की पूजा, कमलगट्टे की माला से करें जाप मिलेगा धनलाभ

meerut

Diwali 2018: धनतेरस के दिन इस मुहूर्त में करेंगे खरीदारी तो मां लक्ष्मी की रहेगी विशेष कृपा

आगरा। दीपोत्सव का पर्व सनातन धर्म में विशेष मान्यता और महत्व रखता है। मां लक्ष्मी और प्रथमपूज्य गणेश की कृपा इन दिनों होती है। लेकिन, वास्तु के हिसाब से यदि पांच दिनों के लिए छोटो से उपाय किए जाए तो मां लक्ष्मी की कृपा के साथ साथ कुबेर का आशीर्वाद आपके उपर साल भर रहेगा।
वास्तु और दीवाली
ज्योतिषाचार्य और वास्तु के विशेषज्ञ पंडित कपिल चतुर्वेदी का कहना है कि नरक चौदस को रूप चौदस भी कहते हैं इसलिए आज के दिन लौकी को सिर से सात बार घुमाकर स्नान करने से सौंदर्य में निखार आता है। घर में यदि श्यामा तुलसी हैं तो उनके आस पास जो घास हैं उसे एक लाल कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर रखने से निरंतर उन्नति आती है। दीवाली पर तुलसी की पूजा करने से धन की कमी नहीं रहती है। दीवाली पर सूक्त श्रीसूक्त का 11 बार पाठ करने और सिद्ध लक्ष्मी यंत्र पर चमेली का इत्र लगाने से घर में कभी झगड़ा नहीं होगा।
घर के दरवाजे पर करें जल का छिड़काव
दीवाली से दिन घर के मुख्य द्वार पर चमेली के तेल का दीपक पांचों दिन जलाएं। वहीं सुबह उठते ही घर के दरवाजे पर जल का छिड़काव कर दें जिससे लक्ष्मी माता के आने का रास्ता पवित्र हो जाए। इस दिन मां लक्ष्मी को भोग लगाने के लिए खीर जरूर बनाएं। खीर मां लक्ष्मी को प्रिय है। मां लक्ष्मी के घर में वास के लिए श्रीयंत्र की पूजा करें।

ट्रेंडिंग वीडियो