script

रोग पकड़ में नहीं आ रहा हो तो करें ये एक उपाय, बीमारी भी पता चल जाएगी और इलाज भी मिल जाएगा

locationआगराPublished: Dec 24, 2018 10:48:28 am

Submitted by:

suchita mishra

ज्योतिषाचार्य से जानिए भोलेनाथ के अतिप्रिय आक के पेड़ से जुड़े तमाम उपाय।

aak

aak

कई बार मरीज तमाम परेशानियों से जूझ रहा होता है लेकिन फिर भी चिकित्सक उसकी सटीक समस्या तक पहुंच नहीं पाते। इस स्थिति में भोलेनाथ का प्रिय पेड़ आपके लिए मददगार हो सकता है। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र के मुताबिक आक, मदार और ग्रामीण इलाके में अकउआ के नाम से प्रसिद्ध इस पेड़ न सिर्फ टोने टोटके, तंत्र मंत्र के प्रभाव को खत्म करने में सहायक है, बल्कि इसके जरिए किए गए कुछ उपाय गंभीर रोग को ठीक करने में भी मददगार हैं। इस पेड़ को खासतौर पर सफेद फूल वाले आक के पेड़ को घर में लगाना धार्मिक दृष्टिकोण से अत्यंत शुभ माना जाता है।
रोग पकड़ में न आ रहा हो तो
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि यदि कोई व्यक्ति गंभीर रोग से ग्रसित हो किन्तु रोग पकड़ में न आ रहा हो तो एक उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में आक की जड़ लाएं। उसे गंगाजल से धोकर उस पर सिन्दूर का लेपन करें और गुग्गल की धूप दें। इसके बाद गणेश मन्त्र का कम से कम 108 बार जाप कर रोगी के सिर के उपर से 7 बार उतार कर शाम के समय किसी सुनसान जगह पर जमीन में गाड़ दें। ये उपाय करने से रोग भी पकड़ में आ जाएगा और जल्द ही उसका समाधान भी मिल जाएगा।
फाइलेरिया की समस्या
फीलपांव, फाइलेरिया और हाथी पांव के नाम से पहचानी जाने वाली बीमारी में भी आक का पौधा बड़े काम का है। इस बीमारी से निपटने के लिए रोगी के निवास से उत्तर की ओर उगे आक के पौधे की जड़ रविवार के दिन लाकर लाल धागे के सहारे रोगी के पैर में बांधें। फीलपांव की समस्या शीघ्र दूर हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो