scriptस्कूल के शिक्षक के बारे में मिली ऐसी खबर, फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, वीडियो हो रहा वायरल | Children crying after death of government school teacher up hindi news | Patrika News

स्कूल के शिक्षक के बारे में मिली ऐसी खबर, फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, वीडियो हो रहा वायरल

locationआगराPublished: Nov 15, 2018 05:58:55 pm

शिक्षक की मौत से स्कूल में छाया मातम, स्कूल स्टॉफ भी बेहद दुखी।

death of government school teacher

death of government school teacher

आगरा। गुरु और बच्चों के बीच अटूट संबंध होता है। बात बिछड़ने की हो, तो दुख लाजमी है, लेकिन जब पता चला कि अब गुरु जी स्कूल कभी नहीं आएंगे, तो स्कूल के मासूम छात्र फूट-फूटकर रोने लगे। ये मामला अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय का है। जहां दीपावली के अवकाश खत्म होने के बाद जब बच्चे स्कूल पहुंचे, तो अपने प्यारे गुरु जी को तलाशने लगे। एक दिन, दो दिन, जब तीसरे दिन गुरु जी नहीं आए, तो हैरत में पड़े बच्चों ने दूसरे गुरु जी से पूछा, कि गुरु जी क्यों नहीं आ रहे हैं, इसके बाद जब उन्हें पता चला, कि गुरु जी अब कभी नहीं आएंगे, तो मासूम बच्चों की आंख नम हो गईं।
इस तरह हुई शिक्षक की मौत
अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र राजेन्द्र सिंह ने 8 नवंबर की रात को आत्महत्या कर ली थी। कारण था परिवार की आर्थिक तंगी। परिवारीजनों ने बताया कि दिवाली पर भी विभाग से मानदेय जारी नहीं हुआ, जिससे पूरा परिवार बेहद परेशान था। त्योहार पर घर में कोई सामान नहीं था। राजेन्द्र सिंह के चार बच्चे हैं। दिवाली पर ये दर्द राजेन्द्र सिंह सहन नहीं कर पाए और आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया। राजेन्द्र की मौत से परिवार वालों में ही नहीं, बल्कि जब स्कूल में उनकी मौत की खबर पहुंची, तो बच्चों के साथ स्कूल के पूरे स्टॉफ में शोक की लहर दौड़ गई।
ये बोले मासूम
राजेन्द्र सिंह अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा दो के बच्चों को पढ़ाते थे। कक्षा दो की छात्रा प्रियंका ने बताया कि गुरु जी बहुत अच्छे थे। कभी किसी डांटते नहीं थे, तो बहुत प्यार से पढ़ाया करते थे। वहीं छात्रा रुचि से जब बात हुई, तो अपने गुरु जी के बारे में बताते हुए वह फूट-फूटकर रोने लगी। स्कूल के शिक्षकों से बात हुई, तो उन्होंने बताया कि राजेन्द्र का स्वभाव बेहद सरल था। हर किसी के दिल में जगह बना लेते थे। उनकी मौत की खबर ने झकझोर कर रख दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो