scriptPatrika News @12pm: एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें | breaking news in hindi up digital and tv ki news 16 july 2019 agra | Patrika News
आगरा

Patrika News @12pm: एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

बुलेटिन की खास बातें:—1. गायों के लेकर अफसर से भिड़े भाजपा मेयर उमेश गौतम, मेयर पर दर्ज हुआ मुकदमा 2. देवहा नदी के किनारे मिला अस्पताल का कचरा 3. सभासद की शिकायत पर एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन4. Devkinandan Thakur ने गुरु पूर्णिमा पर किया ‘मेरा भारत-मेरा स्वाभिमान’ संगठन का गठन, एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य, हेल्पलाइन नंबर जारी…5. Guru Purnima 2019 गुरु पूजन को राजस्थान, यूपी, हरियाणा, दिल्ली, मॉरीशस से गोवर्धन पहुंचे शिष्य

आगराJul 16, 2019 / 11:52 am

suchita mishra

आगरा। पत्रिका बुलेटिन में आपका स्वागत है। पेश है 12 बजे तक की प्रमुख पांच खबरें।

mayor and officer
गायों के लेकर अफसर से भिड़े भाजपा मेयर
बरेली। नगर निगम इन दिनों जंग का अखाड़ा बना हुआ है। बीजेपी मेयर उमेश गौतम और नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन के बीच चल रहे विवाद की चिंगारी एक बार फिर भड़क उठी है। पकड़ी गई गायों को कम जुर्मना नहीं लगा कर छोड़ने के मसले पर मेयर का गुस्सा भड़क गया और वो नगर आयुक्त के कार्यालय में घुस गए जहाँ पर उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को जमकर खरी खोटी सुनाई और नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कमरे से बहार खींचने की भी कोशिश की। मेयर के गुस्से को देखते हुए नगर आयुक्त ने पुलिस बुला ली। इस मामले में मेयर के साथ ही 25 पार्षदों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
गायों के लेकर अफसर से भिड़े भाजपा मेयर उमेश गौतम, मेयर पर दर्ज हुआ मुकदमा

Medical waste
देवहा नदी के किनारे मिला अस्पताल का कचरा
पीलीभीत। विभागों की उदासीनता कोई नई बात तो नहीं है। तमाम मामलों में विभाग चुप्पी साधकर सहमति देते रहते हैं। कुछ ऐसा ही मामला इस बार पीलीभीत से है। यहां गंगा में मिलने वाली देवहा नदी के पास भारी मात्रा में मेडिकल वेस्ट मिला है। नदी में मेडिकल वेस्ट की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Medical waste: देवहा नदी के किनारे मिला अस्पताल का कचरा

sdm action
एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन
पीलीभीत। शहर के बीचोंबीच कब्रिस्तान की भूमि पर वर्षों से लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। आज उस जमीन को एसडीएम सदर की मौजूदगी में प्रशासन की टीम ने कब्जामुक्त करा लिया।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
सभासद की शिकायत पर एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन

devkinandan thakur
Devkinandan Thakur ने गुरु पूर्णिमा पर किया ‘मेरा भारत-मेरा स्वाभिमान’ का गठन
मथुरा। प्रियाकान्तजू मंदिर, वृन्दावन (priyakant ju mandir) पर आयोजित गुरुपूर्णिमा महोत्सव (Guru Purnima 2019) के प्रथम दिवस बड़ी संख्या में शिष्यों ने गुरुदीक्षा प्राप्त की। देवकीनंदन ठाकुर महाराज (Devkinandan Thakur) ने आशीर्वचन करते हुए शिष्यों से भारतीय संस्कृति, संस्कार, पर्यावरण और प्राचीन परम्पराओं के संरक्षण की गुरुदक्षिणा मांगी। इस अवसर पर ‘मेरा भारत-मेरा स्वाभिमान’ संगठन का गठन किया गया। नवागत सदस्यों ने सनातन धर्म के अनुसार भारत के सम्मान और स्वाभिमान को बढ़ाने वाले कार्य करने का संकल्प लिया। बता दें कि गुरुपूर्णिमा (Guru Purnima 2019) के मौके पर गोवर्धन (Goverdhan) में लाखों लोग आए हुए हैं। वहां मुड़िया पूर्णिमा मेला चल रहा है। इसका समापन शोभायात्रा के साथ मंगलवार को होगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Devkinandan Thakur ने गुरु पूर्णिमा पर किया ‘मेरा भारत-मेरा स्वाभिमान’ संगठन का गठन, एक करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य, हेल्पलाइन नंबर जारी…

goverdhan
Guru Purnima 2019 गुरु पूजन को दूर देशों से गोवर्धन पहुंचे शिष्य
मथुरा। आज गुरु पूर्णिमा है। गोवर्धन में गुरु पूजन को शहर में भक्तों का कारवां लगातार बढ़ रहा है। इन्हें उचित पार्किंग व्यवस्था मुहैया कराने व ट्रैफिक नियम के अनुसार वाहनों को आने-जाने की व्यवस्था न होने से शहर में जाम के हालात हैं। गुरु पूर्णिमा पर्व पर लाखों श्रद्धालु गोवर्धन में गुरु पूजन करने पहुंच रहे हैं। गुरु स्थानों पर शुरू हुए धार्मिक अनुष्ठानों में शिरकत करने के लिए कई दिनों से ही श्रद्धालुओं ने निजी वाहनों से आना आरंभ कर दिया था लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते शहर में जाम के हालात लोगों की मुसीबत बन रहे हैं।

Home / Agra / Patrika News @12pm: एक क्लिक में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो