scriptयोगी आदित्यनाथ को किसान भेजेंगे ऐसी चीज जो आज तक किसी न भेजी होगी | BKU Farmers will shave their head at DM office latest news in hindi | Patrika News

योगी आदित्यनाथ को किसान भेजेंगे ऐसी चीज जो आज तक किसी न भेजी होगी

locationआगराPublished: Feb 20, 2019 05:43:30 pm

-21 फरवरी को जिलाधिकारी कार्यालय पर एकत्रित होंगे किसान
-किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन आह्वान

kisan

kisan

आगरा। किसान गुस्से में हैं। गुस्सा इसलिए है कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। किसानों के नाम पर सरकार बनती है और फिर किसानों का ही शोषण होता है। उनकी ऊपजाऊ जमीन जबरन छीन ली जाती है। हर काम के लिए रिश्वत देनी होती है। अब बर्दाश्त से बाहर है। इसलिए मुख्यमंत्री को लिफाफे में एक चीज भेजकर विरोध किया जाएगा।
kisan
चक्कर लगवा रहे लेखपाल

यह कहना है कि भारतीय किसान यूनियन के सोमवीर यादव और श्याम सिंह चाहर का। उन्होंने बताया – किसानों को शासन एवं प्रशासनिक अधिकारी ***** बनाने का काम कर रहे हैं। किसानों को खसरा खतौनी की नकल के लिए इधर उधर चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, जबकि तहसील के लेखपालों के पास किसानों का पूरा विवरण मौजूद रहता है। दो हजार रुपये के चक्कर में भोल-भाले किसानों को भटकने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
kisan
अभी तक नहीं मिला मुआवजा

पिछली साल अप्रैल माह में भयंकर तूफान आया था। किसानों को भारी नुकसान की मार झेलनी पड़ी। उसका मुआवजा अभी तक बहुत से क्षेत्रों में आगरा के प्रशासन ने किसानों को नहीं दिया है। पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर सरकार से किसानों के लिए आई हुई धनराशि का बादरबंट कहां हो गया। विगत दिनों एत्मादपुर विकास खंड एवं खदौली विकास खंड के किसानों की ओलावृष्टि से आलू एवं सरसों की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गयी है। इसका मुआवजा मिलेगा या नहीं, कुछ पता नहीं है।
kisan
सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं

सरकारी योजनाओं का लाभ किसानों को मिलता हीं नही है। कृषि उपकरण, बीज, खेती में उपयोग होने वाली दवाएं आदि चीजों पर सरकार द्वारा अनुदान राशि किसानों के लिए दी जानी चाहिए। वह अनुदानित राशि कृषि विभाग की मिलीभगत से विभागीय अधिकारियों एवं बाबुओं के माध्यम से दलालों के खाते में चली जाती हैं। किसानों के लिए झुनझुना भी नहीं बच पाता है । जिला कृषि अधिकारी जब चाहें और जहाँ चाहें किसान दिवस लगवाते हैं। उनके लिए किसान की कोई भी तिथि मायने नहीं नहीं रखतीं हैं, जबकि किसान दिवस महीने के तीसरे बुधवार को जिला मुख्यालय पर लगना चाहिए। जिला कृषि अधिकारी की तानाशाही के कारण किसान दिवस निश्चित समय तथा निश्चित स्थान पर नहीं लगता है।
kisan
21 फरवरी को मुंडन कराएंगे

उन्होंने बताया कि जिला कृषि अधिकारी की तानाशाही तथा किसानों की जायज मांगों को लेकर किसान 21फरवरी, 2019 को सुबह 11 बजे जिलाधिकारी कार्यालय आगरा पर मुण्डन करवाएंगे। कटे हुए बाल लिफाफे में भर कर पंजीकृत डाक से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो