scriptअटल बिहारी वाजपेयी के निधन से दुखी संत ने अन्न-जल छोड़ा | Atal bihari Vajpayee funeral saint left food and water in bateshwar | Patrika News
आगरा

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से दुखी संत ने अन्न-जल छोड़ा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में थी टेलर की दुकान, अटलजी ने बचपन में सिर पर फिराया था हाथ, तभी से मुरीद हैं।

आगराAug 17, 2018 / 08:29 pm

अमित शर्मा

baba

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से दुखी संत ने अन्न-जल छोड़ा

आगरा। भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गाँव बटेश्वर में गमगीन माहौल है। दिल्ली के एम्स में अटल बिहारी वाजपेयी ने अंतिम सांस ली तो उनके गाँव बटेश्वर में महादेव मंदिर पर एक संत ने अन्न जल त्याग दिया।
यह भी पढ़ें

इस अभिनेत्री के सबसे बड़े फैन थे अटली जी, 25 बार देखी एक फिल्म

यह भी पढ़ें

अटल बिहारी वाजपेयी के पंचतत्व में विलीन होते ही बटेश्वर के शरीर से आत्मा का लोप हो गया, देखें वीडियो


अटल जी से था दिल का रिश्ता
अन्न जल त्यागने वाले संत ने अपना नाम नेपाल दास बताया। उनकी दिल्ली के कनॉटप्लेस में टेलर की दुकान थी। उनके पिता कपड़े सिलते थे। पिता का हाथ बंटाने के लिए नेपाल दास भी उनके साथ दुकान पर बैठते थे। ये बात 1984 की है। जब अटल बिहारी वाजपेयी उनकी दुकान पर कपड़े सिलाने के लिए आए थे, तब वह बालक थे। इसलिए अटल जी का उनके सिर पर हाथ फिराना दिल में घर गया। अटल जी के साथ खून का रिश्ता न होते हुए भी एक अनमोल रिश्ता बन गया, जिसको वे कभी नहीं भुला पाए।
लगा गहरा आघात
जिस समय अटल जी ने एम्स में इस दुनिया को अलविदा कहा, उस समय संत नेपाल दास उनके पैतृक गाँव बटेश्वर में मौजूद थे। संत नेपाल दास ने बताया की वो इसे अपना सौभाग्य मानते हैं कि अटल जी की जन्मभूमि से उनको अलविदा कहा है। अटल जी के जाने से जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता है।
संत ने कहा जब परिवार में किसी की मृत्यु हो जाती है तो भूख-प्यास कहां लगती है। संत की यह बात सुनकर गाँव के लोगों ने उन्हें जल दिया तो उन्होंने कहा कि अटल जी की अंत्येष्टि के बाद होने वाले सभी संस्करों से निवृत्त होने के बाद ही भोजन और पानी ग्रहण करेंगे।

Home / Agra / अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से दुखी संत ने अन्न-जल छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो