भाजपा को इस 'हथियार' से मात देगी प्रवीन तोगडिया की पार्टी, लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हुए 'योद्धा'

By: Abhishek Saxena

Updated On: Feb, 07 2019 06:42 PM IST

  • प्रत्येक विधानसभा के आईटी प्रमुख नियुक्त हुए, बूथ पर अपनी समस्याओं को लेकर सोशल मीडिया से करेंगे जागरूक

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रवीन तोगडिया ने पार्टी बनाने का ऐलान किया है। नौ फरवरी को पार्टी की औपचारिक घोषणा की जाएगी। लेकिन, इससे पहले राष्ट्रीय बजरंग दल ने सोशल मीडिया पर अपने योद्धाओं की टीम बनाई है। जनपद में प्रत्येक विधानसभा के आईटी प्रमुख नियुक्त किए गए हैं। राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि प्रचार के युग में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा योगदान है, जिसके अंतर्गत युवा हर बूथ पर अपनी समस्याओं को लेकर सोशल मीडिया के द्वारा लोगों को जागरूक कर समस्याओं को उठाएगा।

 

antarrashtriya hindu parishad

राजनीतिक दल का गठन
उन्होंने जानकारी दी कि आगामी नौ फरवरी को हिंदुओं के लिए एक राजनीतिक दल का गठन होने वाला है, जिसमें सौ करोड़ हिंदुओं के मान बिंदुओं को लेकर भारत की राजनीति की दिशा बदलेगा। अब तक राम मंदिर पर राजनीति ही हुई है, जो लोग सत्ता में बैठने से पहले मंदिर हम ही बनाएंगे। हिंदुओं की आवाज को उठाने का जिन्होंने ठेका लिया था। अब वह ना हिंदुओं के साथ और ना हिंदुओं के विकास की बात कर रहे हैं। युवाओं को न रोजगार मेला नहीं राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की कोई तिथि घोषित हुई। जबकि 1993 में पीवी नरसिम्हा राव ने जो भूमि अधिग्रहण की थी, उसका मालिकाना हक सरकार के पास है। शाहबानो केस में भी कोर्ट के निर्णय को सरकार ने पलटा है फिर देरी किस बात की सरकार संयुक्त अधिवेशन में संसद के द्वारा कानून बना सकता था पर अब उन्हें चुनावी जुमला बजट के द्वारा ध्यान रहा। उन्होंने लोग बातों को ध्यान में रखकर वंचित और पिछड़े लोगों की वोटिंग खरीदते हैं। इन्होंने चुनावी वादे पूरे ना होने के कारण अब बजट से लोगों को आकर्षण लिखा कर वोट देने की अपील बजट बजट के माध्यम से की है।

 

धारा 370 हटाना ऐजेंडे में लेकिन, नहीं हुआ
धारा 370 हटाना इनकी एजेंडे में अब नहीं है, यह तो इतना भी नहीं कर पाए। जबकि पार्षद से लेकर प्रधानमंत्री तक इनके हैं प्रधानमंत्री के द्वारा 35a जम्मू कश्मीर से हटाई जा सकती थी। जिसमें कोई कानून की आवश्यकता नहीं थी, पर कश्मीरी पंडित आज भी दर दर की ठोकर खा रहे हैं। तीन तलाक के लिए तो यह कानून ला सकते हैं पर कश्मीरी पंडितों को बसाने के लिए 351 को हटाएंगे यह प्रश्नचिन्ह है। अब तो संघ भी कह रहा है अगली सरकार बनाओ मंदिर छह महीने बाद बनाएंगे इसका विरोध सीधे-सीधे साधु-संतों ने प्रयागराज कुंभ में विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद में किया। आगरा को छह भागों में बांटकर वार्ड स्तर से चलो, दिल्ली प्रत्येक विधानसभा से 15 लोगों की अपील राष्ट्रीय बजरंग दल ने की है। हिंदुओं का साथ हिंदुओं का विकास इस मुद्दे पर आगामी हिंदुओं की सरकार का एजेंडा सत्ता में आने के बाद संसद में पहला कानून पारित होगा मुसलमानों का अल्पसंख्यक दर्जा समाप्त अयोध्या ही नहीं मथुरा काशी विश्वनाथ में भी तीनों स्थानों पर एक साथ मंदिर बनाने का संकल्प नौ तारीख को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में होगा हिंदुओं से अपील जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं आओ साथियों डॉक्टर तोगड़िया राष्ट्रीय बजरंग दल के साथ जुड़े इस आवाहन के साथ आगरा की दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी भी राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा चिन्हित कर लिए गए हैं।

Published On:
Feb, 07 2019 06:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।