scriptSC ST एक्ट के खिलाफ यहां हुआ सबसे बड़ा प्रदर्शन, सर्वसमाज को देख उड़ गये पुलिस प्रशासन के होश | All society opposing SC ST act latest news in Hindi | Patrika News

SC ST एक्ट के खिलाफ यहां हुआ सबसे बड़ा प्रदर्शन, सर्वसमाज को देख उड़ गये पुलिस प्रशासन के होश

locationआगराPublished: Aug 27, 2018 06:20:37 pm

एक देश में एक कानून की मांग को लेकर निकाली जनचेतना रैली

SC ST act

SC ST act

आगरा। एक देश (भारत) में जाति के आधार पर अलग-अलग कानून नहीं चलेगा। एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को फिर से लागू नहीं किया गया तो सर्वसमाज की यह जनचेतना रैली देश भर में निकाली जाएगी। मांग पूरी न होने पर आगे की रणनीति तैयार की जा रही है, जिसमें सर्वसमाज के सभी पीड़ित लोग शामिल होंगे। राजनीति में वोटों का ऐसा लालच भी क्या जो देश को खण्ड-खण्ड कर दे। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के नेतृत्व में जनचेतना रैली की श्रंखला में आज बेलनगंज तिराहे से दरेसी तक निकाली गई रैली में लोगों ने यह विचार व्यक्त किए।
लोगों को किया जागरूक
रैली में परिषद के राष्ट्रीय प्रधान सचिव रवि प्रकाश अग्रवाल व राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने कहा कि जनता के हित अन्य कानून के पास होने पर संसद में हो हल्ला करने वाले लोग लोकसभा और राज्यसभा के 850 सांसद इस विधेयक के पारित होते समय आखिर क्या कर रहे थे। मंडलाध्यक्ष मुरारीलाल गोयल व सह कोषाध्यक्ष मुरारी प्रसाद अग्रवाल, दिनेश कातिब ने दलित समाज के लोगों से भी देश को जाति के आधार पर बांटने वाले इस कानून के खिलाफ उनके साथ खड़े होने की अपील की। बेलनगंज तिराहे से प्रारम्भ होकर जनचेतना रैली बेलनगंज चौराहा, मोतीगंज होते हुए दरेसी पर समाप्त हुई। जहां लोगों को पत्रक बांटकर लोगों को इस कानून के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया गया।
जनचेतना रैली में शामिल हुए दलित समाज के लोग दलित समाज के समझदार लोग भी एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं। जनचेतना रैली में शामिल होने वाले राकेश कुमार(जाटव समाज से), योगेश कुमार (धोबी समाज से और शास्त्रीपुरम निवासी) ने कहा कि अब पहले जैसा समय नहीं रहा। इस तरह के कानून दलित समाज में हीन भावना और अन्य समाज में हमारे प्रति मनभेद की स्थिति पैदा करते हैं। हम इस कानून को स्वीर नहीं करते। एक देश में सबके लिए एक कानून होना चाहिए। 29 अगस्त सर्वसमाज की बैठक 29 अगस्त को अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमन्त गुप्ता लोहामंडी स्थित अग्रसेन भवन में सर्वसमाज की बैठक को सम्बोधित करेंगे। बैठक दोपहर 12 बजे प्रारम्भ होगी, जिसमें एससी-एसटी एक्ट से पीड़ित सर्वसमाज के लोग (ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, सिंधी, यादव आदि) भाग लेंगे। 30 अगस्त को जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके लिए सर्वसमाज के लोग सुबह 11 बजे सुभाष पार्क पर एकत्र होंगे। विनय अग्रवाल ने अधिक से अधिक लोगों से इसमें शामिल होने की अपील की है। इनकी रही विशेष उपस्थिति इस अवसर पर राकेश गुप्ता, ज्ञान बंसल, गोविंद सिंघल, मनीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सोनू पंडित, मोनी पारीक, रविन्द्र अग्रवाल, राजीव चौहान, गुलजार खान, सुनील उपाध्याय, संजय गर्ग, अश्वनी अग्रवाल (शालू), तुकमान सिंह तरकर, चेतन वर्मा, योगेश शर्मा, पीयूष ताहिल, भरत मित्तल, जीनेश अग्रवाल, शैलेन्द्र गुप्ता, हरिओम गोयल, राकेश गुप्ता, कृष्ण कुमार गोयल, शुभम सिंघल, शैलेन्द्र अग्रवाल, प्रथम अग्रवाल, उमेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
जनचेतना रैली में शामिल हुए दलित समाज के लोग
दलित समाज के समझदार लोग भी एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं। जनचेतना रैली में शामिल होने वाले राकेश कुमार(जाटव समाज से), योगेश कुमार (धोबी समाज से और शास्त्रीपुरम निवासी) ने कहा कि अब पहले जैसा समय नहीं रहा। इस तरह के कानून दलित समाज में हीन भावना और अन्य समाज में हमारे प्रति मनभेद की स्थिति पैदा करते हैं। हम इस कानून को स्वीर नहीं करते। एक देश में सबके लिए एक कानून होना चाहिए।
29 अगस्त सर्वसमाज की बैठक
29 अगस्त को अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमन्त गुप्ता लोहामंडी स्थित अग्रसेन भवन में सर्वसमाज की बैठक को सम्बोधित करेंगे। बैठक दोपहर 12 बजे प्रारम्भ होगी, जिसमें एससी-एसटी एक्ट से पीड़ित सर्वसमाज के लोग (ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, मुस्लिम, सिख, ईसाई, जैन, सिंधी, यादव आदि) भाग लेंगे। 30 अगस्त को जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके लिए सर्वसमाज के लोग सुबह 11 बजे सुभाष पार्क पर एकत्र होंगे। विनय अग्रवाल ने अधिक से अधिक लोगों से इसमें शामिल होने की अपील की है।
इनकी रही विशेष उपस्थिति
इस अवसर पर राकेश गुप्ता, ज्ञान बंसल, गोविंद सिंघल, मनीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सोनू पंडित, मोनी पारीक, रविन्द्र अग्रवाल, राजीव चौहान, गुलजार खान, सुनील उपाध्याय, संजय गर्ग, अश्वनी अग्रवाल (शालू), तुकमान सिंह तरकर, चेतन वर्मा, योगेश शर्मा, पीयूष ताहिल, भरत मित्तल, जीनेश अग्रवाल, शैलेन्द्र गुप्ता, हरिओम गोयल, राकेश गुप्ता, कृष्ण कुमार गोयल, शुभम सिंघल, शैलेन्द्र अग्रवाल, प्रथम अग्रवाल, उमेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो