scriptइस शख्स ने बढ़ा दी डीएम सहित अन्य अधिकारियों की धड़कनें, लापरवाही पर लगाई फटकार | Additional Chief Secretary Mahesh Gupta visit agra etmadpur tehasil | Patrika News

इस शख्स ने बढ़ा दी डीएम सहित अन्य अधिकारियों की धड़कनें, लापरवाही पर लगाई फटकार

locationआगराPublished: Nov 15, 2018 06:02:42 pm

प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता ने किया दौरा, अधिकारियों की कार्यप्रणाली से दिखे असंतुष्ट

Additional Chief Secretary Mahesh Gupta

इस शख्स ने बढ़ा दी डीएम सहित अन्य अधिकारियों की धड़कनें, लापरवाही पर लगाई फटकार

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता ने गुरुवार को आगरा की एत्मादपुर तहसील में दौरा किया तो सभी अधिकारियों के पसीने छूट गए। अपर मुख्य सचिव के दौरे की सूचना पाते ही स्थानीय अधिकारियों में जहां खलबली मची रही तो कई कार्यालयों में सालों से फाइलों से जमी धूल साफ की गई। अपर मुख्य सचिव एत्मादपुर तहसील में कई विभागों की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट नजर आए।
सबसे पहले पहुंचे तहसील
गुरुवार सुबह अपर मुख्य सचिव एत्मादपुर तहसील कार्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे। यहां तकरीबन दो घंटे के अधिक समय तक वे एक एक कार्यालय में फाइलों का निरीक्षण करते रहे। उन्होंने फाइलों के रखरखाव को लेकर उप जिलाअधिकारी अंबरीश कुमार बिंद को फटकार लगाई। जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार भी इस मौके पर उनके साथ थे। डीएम से उन्होंने कहा कि कार्य प्रणाली में शुद्धता और पारदर्शिता लानी होगी। तहसील परिसर में मौजूद फरियादियों से बातचीत करते हुए उन्होंने जल्द निस्तारण का आश्वासन भी दिया।
थाने में पुलिसकर्मियों को चेताया
तहसील के बाद वे एत्मादपुर थाना पहुंचे। एत्मादपुर थाने में पुलिसकर्मियों के बीच उन्होंने करीब 1 घंटा बिताया और उनकी कार्यप्रणाली को बारीकी से देखा। इस दौरान उन्होंने कुछ कार्य को लेकर नाराजगी दिखाई और पुलिस अधिकारियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए निर्देश दिए। इसके बाद तहसील क्षेत्र के समग्र गांव आहरन गए जहां चौपाल लगा जन समस्याएं सुनीं।
निरीक्षण में दिए सख्त निर्देश
पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक किए गए निरीक्षण में कार्यप्रणाली में लचरता सामने आई है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। जिससे जनता को परेशानी ना हो इसके साथ ही सभी प्रशासनिक अधिकारियों को रात में भी एत्मादपुर में मौजूद सरकारी आवासों में रहने बात कही। निरीक्षण के दौरान आगरा जिला अधिकारी एन जी रवि कुमार और मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार, क्षेत्राधिकारी एत्मादपुर अतुल कुमार, उप जिलाअधिकारी एत्मादपुर अम्बरीश कुमार बिंद, वीडीओ तूलिका श्रीवास्तव सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो